शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की इजाजत का मामला, 1 जुलाई को कोर्ट करेगा सुनवाई

शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की इजाजत को लेकर सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया था जिसकी सुनवाई के लिए न्यायालय ने 1 जुलाई की तारीख दी है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-05-18 09:30 GMT

शाही ईदगाह (फोटो-सोशल मीडिया)

All India Hindu Mahasabha: अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक द्वारा शाही ईदगाह मैं लड्डू गोपाल के अभिषेक की इजाजत को लेकर सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया था जिसकी सुनवाई के लिए न्यायालय ने 1 जुलाई की तारीख भी है और न्यायालय इस मामले पर 1 जुलाई को सुनवाई करेगा।

आपको बता दें कि 6 दिसंबर को शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के जलाभिषेक का ऐलान अखिल भारत हिंदू महासभा पूर्व में भी कर चुकी है लेकिन प्रशासन की सख्ती के कारण अखिल भारत हिंदू महासभा जलाभिषेक करने में कामयाब नहीं हो सकी थी।

पूरा मामला श्री कृष्ण जन्मस्थान की 13.37 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर है हिंदू पत्रकारों का कहना है कि मथुरा श्री कृष्ण जन्म स्थान के पास बनी शाही ईदगाह अवैध तरीके से बनाई गई है असलियत में वहां पर गर्भ ग्रह है जो कि वास्तविक श्री कृष्ण जन्मभूमि है लगातार हिंदू पक्ष न्यायालय से मस्जिद को हटाने और मौके का सर्वे कराने की मांग करता चला रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News