Ayodhya: स्वामी प्रसाद पर फिर भड़के जगतगुरु परमहंस, सपा नेता को गोली मारने वाले को 25 करोड़ देने का किया ऐलान

Ayodhya News: तापसी छावनी के महंत ने कहा कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को जो गोली मारेगा उसको 25 करोड़ का इनाम दूंगा। आचार्य पहले भी इस तरह के विवादित बयान दे चुके हैं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-10-17 03:24 GMT

Swami Prasad and Jagatguru Paramahamsa (photo: social media )

Ayodhya News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने पिछले दिनों देश के विभाजन को लेकर जो विवादित बयान दिया, उसे लेकर माहौल गरमाया हुआ है। सपा नेता के साथ अदावत के लिए जाने जाने वाले अयोध्या के जगतगुरू परमहंस आचार्य ने एकबार फिर उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। तापसी छावनी के महंत ने कहा कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को जो गोली मारेगा उसको 25 करोड़ का इनाम दूंगा। आचार्य पहले भी इस तरह के विवादित बयान दे चुके हैं।

स्वामी प्रसाद और जिन्ना का पुतला जलाया

तापसी छावनी के महंत जगतगुरू परमहंस आचार्य ने सोमवार को अयोध्या में बड़ा विरोध प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना और सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला जलाया। इसके बाद उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर स्वामी प्रसाद की हत्या करने की बात कह डाली।

उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने देश के विभाजन का जिम्मेदार जिन्ना को नहीं बल्कि हिंदू महासभा और वीर सावरकर को बताया है। इसलिए अयोध्या से आज इनाम की घोषणा करता हूं कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को जो गोली मारेगा उसको 25 करोड़ का इनाम दूंगा। ये पैसे उसके घर भिजवा दूंगा और उसकी कानूनी सहायता भी करूंगा।

जरूरत पड़ी तो मैं स्वयं गोली मारूंगा

महंत जगतगुरू परमहंस आचार्य यहीं नहीं रूके उन्होंने आगे ये तक कह दिया है कि अगर इसके बावजूद किसी ने गोली नहीं मारी तो जरूरत पड़ने पर मैं स्वयं गोली मारूंगा। क्योंकि इसने सारी हदें पार कर दी हैं, इसको अब कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

क्या कहा था स्वामी प्रसाद मौर्य ने ?

समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने के बाद से पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य लगातर धर्म विशेष और सवर्ण जातियों को निशाना बनाते हुए बयान दे रहे हैं, जिसपर भारी विवाद होता आया है। पिछले दिनों भारत के बंटवारे के लिए जिम्मेदार माने जाने वाले मोहम्मद अली जिन्ना का बचाव कर उन्होंने नया बखेड़ा कर दिया।

शनिवार को सपा नेता ने बांदा में एक कार्यक्रम में कहा था कि भारत और पाकिस्तान का विभाजन इसलिए हुए क्योंकि हिंदू महासभा ने दो राष्ट्रों की मांग की थी। इसकी वकालत जिन्ना ने नहीं की थी। जो लोग आज हिंदू राष्ट्र की बात कर रहे हैं, वे देश के दुश्मन हैं। इससे पहले उन्होंने अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को धोखा बताया था। जिस पर हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो व्यक्ति शुद्ध रूप से पागल हो चुका है।

Tags:    

Similar News