Ayodhya Airport: अयोध्या एयरपोर्ट पर ट्रायल सफल, वायुसेना ने उतारा विमान

Ayodhya Airport News: राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के दिन अयोध्या एयरपोर्ट पर करीब 100 विमानों की लैंडिंग होगी। इससे पहले पीएम मोदी का यहां दौरा होना है।

Report :  NathBux Singh
Update: 2023-12-22 16:03 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Ayodhya Airport News: अयोध्या स्थित श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार (22 दिसंबर) को विमान उतारने और उड़ान भरने का ट्रायल किया गया। भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने अपना भारी- भरकम जहाज उतारा। करीब 25 मिनट बाद यहां से उड़ान भरी। उड़ान का ट्रायल सफल रहा।

अयोध्या में श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Shriram International Airport) पर ट्रायल फ्लाइट उतरी। सिविल एविएशन के अधिकारियों को लेकर विमान श्रीराम एयरपोर्ट पहुंचा। यहां ट्रायल फ्लाइट को लेकर एयरपोर्ट अधिकारियों में खासा उत्साह दिखा। सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या दौरे और निर्माण कार्यों का जायजा लिए जाने के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

फ्लाइट का ट्रायल रन सफल रहा

अयोध्या के श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज फ्लाइट का ट्रायल रन हुआ। एयरपोर्ट पर सिविल एविएशन के अधिकारियों को लेकर फ्लाइट उतरी। ट्रायल रन के दौरान व्यवस्थाओं की जांच की गई। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों का दावा है कि ट्रायल फ्लाइट का रन सफल रहा है।

30 दिसंबर को आएंगे PM मोदी

दरअसल, 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इससे पहले, तैयारी को पूरा कराया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक दिन पहले अयोध्या में चल रही तैयारी का जायजा लिया था। इस दौरान श्रीराम एयरपोर्ट की तैयारियों की भी जानकारी ली गई थी। श्रीराम एयरपोर्ट पर फ्लाइट के ट्रायल रन को लेकर तमाम व्यवस्थाओं को पुख्ता बनाया गया था। इसके ट्रायल फ्लाइट के बाद अब अयोध्या में एयरपोर्ट के निर्माण को पूरा हुआ माना जा रहा है।

'स्मूथ लैंडिंग' देखी गई

श्रीराम एयरपोर्ट पर फ्लाइट के ट्रायल रन के साथ व्यवस्थाओं की जांच की गई। फ्लाइट में मौजूद सिविल एविएशन के अधिकारियों और विशेषज्ञों ने लैंडिंग के दौरान की स्थिति की समीक्षा की। देखा गया कि नवनिर्मित एयरपोर्ट के रनवे पर विमान की स्मूथ लैंडिंग हो पा रही है या नहीं। सभी प्रकार की स्थितियों की समीक्षा की गई। इस दौरान एयरपोर्ट की स्थिति को बेहतर माना गया।

...ताकि कोई कमी न रहे

एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority) की टीम तमाम प्रकार की जांच पीएम मोदी के एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले पूरी कर लेना चाहती है। विमान की लैंडिंग के दौरान एयरपोर्ट की भव्य तस्वीर सामने आई है। अयोध्या एयरपोर्ट पर विशाल रनवे बनाया गया है। इंटरनेशनल लेवल के विमानों के उतरने की यहां सुविधा विकसित की जा रही है।

टर्मिनल भवन की खूबसूरती मंत्रमुग्ध कर रही

इसके अलावा, टर्मिनल भवन के भीतर की तस्वीरें लोगों को मंत्रमुग्ध कर रही है। फ्लाइट के ट्रायल रन के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोग एयरपोर्ट पर पहुंच गए। उन्होंने तालियां बजाकर ट्रायल फ्लाइट का स्वागत किया। गौरतलब है कि, राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होना है। इसके लिए तैयारियों को पूरा कराया जा रहा है। 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी की अगुआई में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कराई जाएगी। इस दौान भगवान श्रीराम की एक अन्य मूर्ति भी गर्भगृह में लगाई जाएगी। इसके दिव्य स्वरूप का दर्शन भक्त कर पाएंगे।

100 विमानों की होगी लैंडिंग

राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के दिन अयोध्या एयरपोर्ट पर करीब 100 विमानों की लैंडिंग होगी। इससे पहले पीएम मोदी का यहां दौरा होना है। इन तमाम चीजों को देखते हुए एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से व्यवस्था को बेहतर बनाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News