Azamgarh News: कड़ी निगरानी में आज होगी सिपाही भर्ती परीक्षा, शहर में रहेगा रूट डायवर्जन

Azamgarh News : सिपाही भर्ती परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए 11 परीक्षक सहायक, 12 सह केंद्र व्यवस्थापकों के अलावा 441 कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-08-23 04:07 GMT

परीक्षा केंद्रों की जांच करते अधिकारी (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: सिपाही भर्ती परीक्षा आज से प्रारंभ हो गई है। आजमगढ़ जनपद में 11 केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा होगी। जिसमें 5112 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:00 से दोपहर 12:00 तक और दूसरी पाली की परीक्षा 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगी। परीक्षा को निष्पक्ष एवं पारदर्शी करने के लिए स्टैटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट के अलावा परीक्षा केंद्रों पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए 11 परीक्षक सहायक, 12 सह केंद्र व्यवस्थापकों के अलावा 441 कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी परीक्षा केंद्रो पर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था रहेगी। इंट्री गेट पर पुरुष अभ्यर्थियों की तलाशी के लिए पुरुष पुलिसकर्मी और महिला अभ्यर्थी की तलाशी के लिए महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेगी। एडीएम प्रशासन राहुल विश्वकर्मा ने बताया कि बोर्ड द्वारा परीक्षा के निर्देशों के अनुसार सुचितापूर्ण कराने के लिए निकट पर्यवेक्षक के लिए जोनल और जनपदीय आब्जर्बर नियुक्त किया गया है।


परीक्षा केंदो पर एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की नजरें

जनपद में पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों पर एसटीएफ व क्राइम ब्रांच की विशेष निगाहें रहेगी। वह सादी वर्दी में परीक्षा केंदो पर भ्रमण कर जायजा लेते रहेंगे। एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीम सभी केंद्रो पर पूरी परीक्षा के दौरान नजरें रहेंगी। जिला प्रशासन की तरफ से 200 अधिक मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाया गया है।इन नंबरों को पुलिस विभाग लगातार मॉनिटरिंग कर रही है जिससे परीक्षा साफ सुथरी हो सके।

जाम से निपटने के लिए शहर मे रहेगा रूट डायवर्जन

जनपद में परीक्षार्थियों को समस्या न हो उसके लिए रूट डायवर्जन किया गया है। अयोध्या मार्ग से आजमगढ़ की तरफ आने वाले सभी प्रकार की भारी वाहन भंवरनाथ फोरलेने से होते हुए गंतव्य को जाएंगे। गोरखपुर मार्ग से आजमगढ़ की ओर से आने वाले भारी वाहन हाफिजपुर चौराहा, बैठोली, सिधारी हाइडिल चौराहा, नरौली होते हुए जाएंगे। वाराणसी शाहगंज जौनपुर प्रयागराज से आने वाले भारी वाहन सेमरा अंडरपास रानी की सराय में अपने गतंव्य को जाएंगे।

भंवरनाथ चौराहे से भारी वाहन शहर की तरफ नहीं जाएंगे। पहलवान तिराहा से नरौली सिधारी होते हुए छोटे वाहन जाएंगे। केवल परीक्षा में शामिल होने वाले छोटे वाहन के शहर में इंट्री रहेगी। रोडवेज की बसें भी आएंगी। शेष छोटे वाहन बैठौली होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे। हरबंशपुर तिराहा पर रसीद गंज आरटीओ कार्यालय की तरफ से आने वाले वाहन हरबंशपुर से पहलवान तिराहा से होकर जाएंगे। परीक्षा देने वाले वाहनों को बागेश्वर नगर चौराहा से अंदर जाने की अनुमति रहेगी। हाफिजपुर और जुनैदगंज की ओर से परीक्षा देने वाले वाहनों का प्रवेश शहर में होगा।

Tags:    

Similar News