Ballia News: सपा विधायक के बेटे पर मुकदमा दर्ज, पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर की सीबीसीआईडी से जांच की मांग

Ballia News: विधायक ने इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाए तो इनकी जांच किसी राजपत्रित अधिकारी द्वारा अवश्य होनी चाहिए थी।

Update: 2022-10-30 10:32 GMT

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर (photo: social media ) 

Ballia News: बलिया में मीडिया को अपना एक सेल्फ वीडियो बयान जारी करते हुए अधिकार सेना के संयोजक एवं पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के बलिया के फेफना विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक संग्राम सिंह यादव के पुत्र रोहित यादव एवं प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली बलिया प्रवीण कुमार सिंह के बीच हुए विवाद के बाद पुलिस द्वारा एक पक्षीय कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि शहर कोतवाली के इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार सिंह की तहरीर पर आनन-फानन में सपा विधायक के बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जो पूरी तरह गलत है।

उन्होंने कहा कि जब विधायक ने इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाए तो इनकी जांच किसी राजपत्रित अधिकारी द्वारा अवश्य होनी चाहिए थी। यह प्रशासन के मनमानेपन एवं राजनीतिक द्वेष का ज्वलंत उदाहरण है। सपा विधायक के पुत्र पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किए जाने का अधिकार सेना निंदा करती है।

अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर ने कहा कि सपा विधायक के बेटे पर की गई कार्रवाई एकपक्षीय है। पूरे प्रदेश में लोकतांत्रिक मूल्यों को दरकिनार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि विधायक पुत्र द्वारा पुलिस को तहरीर दी जाती है, तो उसे तत्काल पुलिस प्रशासन संज्ञान ले और दूसरे पक्ष का भी एफआईआर दर्ज करे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच अलग एजेंसी अथवा सीबीसीआईडी से होनी चाहिए।

प्रवीण कुमार सिंह के बीच विवाद

आपको बता दें कि बीते बृहस्पतिवार को बलिया रेलवे स्टेशन के समीप बने पुलिस पिकेट के पास गाड़ी पार्क करने को लेकर सपा विधायक संग्राम सिंह यादव के पुत्र रोहित यादव और बलिया थाना कोतवाली के कोतवाल प्रवीण कुमार सिंह के बीच विवाद हो गया था। विवाद की सूचना के बाद सपा विधायक संग्राम सिंह यादव भी पहुंच गए तजे और विधायक के साथ भी कोतवाल की झड़प हुई थी जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इसी मामले में कोतवाल प्रवीण कुमार सिंह की तहरीर पर बलिया थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। जिसके बाद अधिकार सेना के संयोजक एवं पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने मीडिया को अपना एक सेल्फ मेड वीडियो बयान जारी कर इस पूरे मामले की जांच सीबीसीआईडी से कराने की मांग की है।

Tags:    

Similar News