Ballia News: बढ़ा घाघरा का जलस्तर, लाल निशान को किया पार

Ballia News: यूपी के बलिया जनपद में घाघरा नदी (Ghaghra River) उफान पर है। नदी का जल स्तर खतरा बिंदु को पार कर गया है।

Report :  Rajiv Prasad
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-06-23 15:57 GMT

घाघरा नदी 

Ballia News: यूपी के बलिया जनपद में घाघरा नदी (Ghaghra River) उफान पर है। नदी का जल स्तर खतरा बिंदु को पार कर गया है। जिस कारण नदी से सटे गांवों में बाढ़ का खतरा (Flood Risk) बढ़ गया है, जिसको लेकर स्थानीय लोग दहशत में है।

तस्वीरें बलिया के बांसडीह (Bansdih) तहसील क्षेत्र के तिलापुर गांव की है, जहाँ घाघरा नदी का जल स्तर डीएसपी हेड पर खतरा बिंदु को पार कर गयी है और नदी के करीब बसे गांवों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। ग्रामीण (बबलू यादव) की माने, तो नदी का जल स्तर तेजी से बढ़ने के कारण दर्जनों गांव दहसत में है। यहां का टीएस बंधे का बचाव कार्य आधा अधूरा हुआ है, जिससे गांव के लोग दहशत में है।

हालांकि जिला प्रशासन इस खतरे से निपटने की तैयारी पूरी कर लेने का दावा कर रहा है। अपर जिलाधिकारी (रामआसरे) की माने तो कल घाघरा नदी डीएसपी हेड पर खतरे के निशान को छू गई थी और इस समय खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। बाढ़ क्षेत्र में सभी एसडीएम भ्रमण कर रहे है। हमारी सारी तैयारियां पूरी है। 70 बड़ी नावें औऱ 228 मझली नावें लगाई गई है। हमारे यहाँ कुल 384 गांव बाढ़ से प्रभावित होते है। जिसको देखते हुए कुल 61 बाढ़ चौकियां औऱ 70 बाढ़ शरणालय स्थापित किये गए है। बाढ़ चौकियों पर कर्मचारी तैनात कर उन्हें सक्रिय रहने के निर्देश दीए गए है।

Tags:    

Similar News