Banda News: मवाई बुजुर्ग गांव में चार दिन से पानी का संकट, दो किमी दूर से ला रहे पीने का पानी

Banda News: बांदा शहर कोतवाली के मोबाइल बुजुर्ग गांव में 4 दिन से पानी की सप्लाई बंद है।

Report :  Anwar Raza
Update:2022-09-06 10:19 IST

पानी का संकट 

Banda News: बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे ग्रामीण, मंडल मुख्यालय से सटे मवई गांव में 4 दिनों से नहीं मिला लोगों को पीने का पानी। गांव में लगे हैंडपंप और कुओं में आता है फ्लोराइड युक्त खारा पानी, ग्रामीण लगभग 2 से डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर पीने का पानी लाने को मजबूर, जनपद मुख्यालय से महज 5 किलोमीटर की दूरी पर है मवाई बुजुर्ग गांव।

बात की जाए पानी की समस्या की तो पाइप लाइन 4 दिन से टूटी है पानी का जबर्दस्त संकट है। दो किलोमीटर दूर बरम बाबा के स्थान से पीने का पानी ला रहे हैं ग्रामीण।

बांदा शहर कोतवाली के मोबाइल बुजुर्ग गांव में 4 दिन से पानी की सप्लाई बंद है। गांव से करीब 2 किलोमीटर दूर बरम बाबा का स्थान है ग्रामीण वहां पर लगे हैंडपंप से रिक्शा साइकिल और सिर पर पानी का डिब्बा रखकर पीने का पानी ला रहे हैं। हालत यह है कि पीने के पानी की व्यवस्था नहीं होने के चलते स्कूली बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं।

सप्लाई का पानी पीते है लोग 

जानकारी के मुताबिक गांव के नलों का फ्लोराइड युक्त खारा पानी होने की वजह से लोग सप्लाई का पानी पीते हैं, अब सप्लाई का पानी भी नहीं आ रहा है। इसकी वजह पाइप लाइन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के पास करीब 1 हफ्ते से टूटी हुई है, इसके चलते पानी की सप्लाई गांव में नहीं आ रही है। आरोप है कि प्रधान अपने चहेतों को टैंकर से पानी मंगवा कर दे रहे हैं, अन्य गांव के लोग 3 किलोमीटर दूर से पानी भर कर ला रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि घर के सभी बच्चे बूढ़े पानी भरने दूर जाते हैं, यह भी डर सता रहा है कहीं कोई दुर्घटना का शिकार ना हो जाए।

इस संबंध में जल संस्थान अधिशासी अभियंता गंगासागर का कहना है कि एक-दो दिन में पाइपलाइन ठीक करा दी जाएगी ग्रामीणों को पानी की समस्या का जल्द समाधान हो जाएगा।

Tags:    

Similar News