पर्यावरण पर जागरूकता के लिए वसंतोत्सव का आयोजन

पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए वी एंजल वीमेन ग्रुप एवं रत्नगिरि सेवा संस्थान की तरफ से बसंत पंचमी के अवसर पर बंसतोत्सव का आयोजन किया गया।

Update: 2020-01-30 08:17 GMT

लखनऊ: पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए वी एंजल वीमेन ग्रुप एवं रत्नगिरि सेवा संस्थान की तरफ से बसंत पंचमी के अवसर पर बंसतोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य समाज को अपनी संस्कृति से जोड़ना और पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करना रहा।

ये भी पढ़ें:Realme का ये नया स्मार्टफोन: जल्द भारत में हो रहा लॉन्च, हैं कमाल के फीचर्स

इस मौके पर कार्यक्रम में सरस्वती वन्दना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत गीत ‘रंग दे बसंती’ के साथ हुई। कार्यक्रम में कुछ प्रतियोगिताएं भी हुई, जिनमें अर्चना चौधरी को बसंत क्वीन का ताज पहनाया गया। इसके अलावा अनामिका भारती बसंत क्यूइन फर्स्ट रनरअप और श्वेता पाण्डेय को सेकेण्ड रनरअप घोषित किया गया है। गायन प्रतियोगिताएं में अनीता आाराधना ने ईनाम जीता। जबकि डांस में शिखा सिंह रश्मि पाण्डेय और विधि पाण्डेय जीती। शीबा खान को गौरजियस गर्ल घोषित किया गया। कार्यक्रम को संयोजित किया एंकर मनीष पंडित ने। जिन्होंने अपने मस्ती भरे अंदाज से सभी का मन जीत लिया। कार्यक्रम में समाज के अलग-अलग हिस्सों में कार्यरत कुछ महिलाओं को खास सम्मान से नवाजा गया, जिन्होंने अपनी कार्य क्षमता से समाज में नाम और प्रतिष्ठा बनाई ।

ये भी पढ़ें:महात्मा गांधी पुण्यतिथि: राजधानी लखनऊ में मौन रख दी गई श्रद्धांजलि

स्पारकल वुमन बनी श्रीमती मंजरी श्रीवास्तव , ग्रेसी वुमन श्रीमती उंसं रप और परफेक्ट वुमन बनी श्रीमती प्रतिभा मिश्रा एवं मैरीगोल्ड का खिताब पाया। गेस्ट ऑफ़ ऑनर में आमंत्रित किया गया। वरिष्ठ पत्रकार शैलेन्द्र सिंह ओर अमिताभ नीलम सामाजिक कार्यकर्ता नीता मिश्रा सोनी वर्मा, श्रीमती रंजना सिंह बुन्देला एवं कविता खत्री को पगड़ी और चुनरी से सभी मेहमानों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में रिटर्न गिफ्ट के साथ गेंदे के पौधे पर्यावरण के प्रति संवेदनशीलता दिखाने फलस्वरूप यादगार भेंट किए गए। इस अवसर पर नन्ही बालिका यशिका ने सभी मेहमानों को टीका लगाकर और फूल माला भेंटकर उनका स्वागत किया।

Tags:    

Similar News