सपा-बसपा गठबंधन को लेकर भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर ने बोली बड़ी बात

उन्होंने कहा कि केन्द्र में झूठे मक्कारों की सरकार चल रही है और वह केवल आर्थिक रूप से मजबूत लोगों को ही संपन्न बनाने का काम कर रही है।

Update:2019-01-13 18:33 IST

सहारनपुर: भीम आर्मी भारत एकता मिशन के संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद ने आज सपा-बसपा के गठबंधन को सहयोग किये जाने का आह्वान करते हुए कहा कि देश से झूठे व मक्कारों की सरकार उखाड़ फेंक संविधान बचाने वाली सरकार बनाये और संगठन की मजबूती के लिए आर्थिक सहयोग के साथ-साथ हमें अपनी ताकत को और अधिक मजबूत करना होगा।

ये भी पढ़ें—PM का विपक्ष पर निशाना, कहा- अगर सरकार काम नहीं कर रही तो गठबंधन क्यों?

चन्द्रशेखर आजाद आज यहां देहरादून रोड स्थित संत रविदास छात्रावास के मैदान पर भीम आर्मी द्वारा चलायी जा रही पाठशालाओं के शिक्षकों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आयोजित समारोह में पहुंचे भीम आर्मी संस्थापक अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। चन्द्रशेखर आजाद ने मोदी-योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब भी मोदी भाईयों और बहनों की बात करते है, तो समझ लेना चाहिए कि वह कोई बड़ा झूठ बोलने जा रहे है।

अब हमें न्याय, स्वाभिमान, अधिकार व सम्मान की लड़ाई लडऩी होगी: आजाद

उन्होंने कहा कि केन्द्र में झूठे मक्कारों की सरकार चल रही है और वह केवल आर्थिक रूप से मजबूत लोगों को ही संपन्न बनाने का काम कर रही है। चन्द्रशेखर आजाद ने कहा कि 16 महीने जेल में उन्होंने कट्ठे मीठे अनुभव किये है, ऐसे में हमें जोश के साथ-साथ होश से भी काम लेना होगा और संविधान को सर्वोपरि मानते हुए हमें लड़ाई लडऩी होगी। उन्होंने कहा कि हम अन्याय, असमानता, अत्याचार व अपमान की लड़ाई लड़ रहे है। अब हमें न्याय, स्वाभिमान, अधिकार व सम्मान की लड़ाई लडऩी होगी।

ये भी पढ़ें— धर्म परिवर्तन की सूचना पर मचा हड़कंप, जांच करने पहुंची पुलिस तो सामने आया सच

उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा स्वर्ण समाज को दिये दस प्रतिशत आरक्षण की कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए कहा कि जाट, गुर्जर समाज के लोग आरक्षण की मांग करते हुए अपनी जान गंवा रहे है, लेकिन सरकार ने उन्हें आरक्षण न देकर पूंजीपतियों को आरक्षण देने का काम कर दिया है, जो व्यापार, नौकरी तथा हर रूप से समर्थ है, उन्हें संविधान विरोधी कार्य करते हुए आरक्षण दिया जा रहा है, जबकि सच्चर कमेटी की रिपोर्ट के बावजूद भी अल्पसंख्यकों, पिछड़ो, मुस्लिमों को आज तक कोई आरक्षण की बात सरकार ने नही की, बल्कि सवर्ण समाज के लोगों को दो ही दिन में आरक्षण देकर अपनी मानसिकता को उजागर कर दिया। उन्होंने कहा कि 85 प्रतिशत मूल निवासी व 15 प्रतिशत के बीच की लड़ाई है।

चन्द्रशेखर आजाद ने कहा कि वर्ष 1993 में मान्यवर कांशीराम व मुलायम सिंह ने जो गठबंधन किया था, वह वैचारिक गठबंधन था, लेकिन आज जो गठबंधन हुआ है, वह समय की आवश्यकता है। उन्होंने गठबंधन को मजबूत किए जाने पर बल देते हुए कहा कि देश से मक्कारों, झूठों की सरकार को उखाड़ फेंकना है, जिससे कि देश में संविधान प्रिय सरकार का गठन हो सकें। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह दावा करते है कि उनके दो वर्ष केशासनकाल में कहीं दंगा नहीं हुआ, बल्कि उन पर ही 23 मुकदमें है, ऐसे लोग देश प्रदेश का भला नहीं कर सकते।

ये भी पढ़ें— तो इस तारीख को संगम में डुबकी लगायेंगे राहुल, बाबा विश्वनाथ के भी करेंगे दर्शन!

उन्होंने कहा कि भीम आर्मी बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर व मान्यवर कांशीराम के मिशन को लेकर आगे बढ़ रही है। एक दिन ऐसा आयेगा, जब देश में नीले झंडे का शासन होगा और दलित समाज से ही शासक बनेगा। इसके लिए हम सबको अपनी एकता को मजबूत करना होगा और 2019 के लोकसभा चुनाव में इस जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए मजबूती के साथ गठबंधन को समर्थन करना होाग।

आज हमें अपनी ताकत को सही रूप से प्रयोग करना होगा: चन्द्रशेखर

उन्होंने कहा कि देश की भाजपा सरकार पूरी तरह दलित विरोधी साबित हो चुकी है, वह महाराष्ट्र में जब बाबा साहेब की समाधि स्थल पर जाने लगे, तो उन्हेें रोक दिया गया, लेकिन संगठन की एकता, ताकत के आगे सरकार झुकी और तीन दिन बाद वहां से उन्हें छोड़ा गया। उन्होंने कहा कि दलित समाज अब किसी प्रकार का शोषण व अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि आज उनके साथ मुस्लिम व पिछड़े समाज के लोग भी पूरी तरह साथ आ गये है अब यह नयी ताकत के रूप में उभरकर सामने आयेगी। उन्होंने कहा कि आज हमें अपनी ताकत को सही रूप से प्रयोग करना होगा।

उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि जब भी देश में नीले झंडे की सरकार आयेगी, तो दलित समाज के लोगों को पांच-पांच बीघा के पट्टे आवंटित किये जायेंगे, इसके लिए हमें आज से तैयारी शुरू करनी होगी, क्योंकि देश में नीले झंडे की मांग उठ रही है और इस झंडे के बल पर ही हम अपनी शक्ति को दिखा सकते है।

ये भी पढ़ें— MP : बीजेपी नेता जगदीश समेत 5 अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता की बेटी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार

चन्द्रशेखर आजाद ने समाज के लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि किसी भी संगठन को चलाने के लिए पैसे की जरूरत होती है, इसके लिए वह सभी लोगो से आहृवान करते है कि संगठन की मजबूती के लिए प्रत्येक व्यक्ति एक-एक रूपये का सहयोग करें और अपने ग्राम प्रधान व ग्राम सभा में इस धन को एकत्रित किया जा सकें, जिससे कि दलित समाज पर होने वाले अत्याचार की लड़ाई को लड़ा जा सकें।

मायावती को देश का प्रधानमंत्री बनाना होगा: चन्द्रशेखर

उन्होंने कहा कि आज समाज में जो गैर बराबरी का दर्जा है, उसे दूर करने के लिए राजनीतिक के साथ-साथ आर्थिक संपन्नता की भी आवश्यकता है। बिजनौर के पूर्व विधायक मौ.गाजी ने कहा कि आजादी से पहले चन्द्रशेखर आजाद ने देश की आजादी की लड़ाई लड़ी थी और आज दलित, पिछड़े समाज की लड़ाई लडऩे के लिए एक दूसरे चन्द्रशेखर आजाद पैदा हुए है। उन्होंने कहा कि आज तक भी 70 वर्षो की राजनीति में दलित समाज से कोई भी दलित प्रधानमंत्री नहीं बना। ऐसे में हमें बसपा को समर्थन कर मायावती को देश का प्रधानमंत्री बनाना होगा, जिससे कि देश में दलितों की सरकार का गठन हो सकें।

ये भी पढ़ें— खातों में 15 लाख एक ‘जुमला’ था और अब भी राम मंदिर भी एक जुमला : उद्धव ठाकरे

उन्होंने कहा कि आज देश में भाजपा सरकार जनविरोधी कार्य कर समाज को बांटने का काम कर रही है, जिसे किसी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजित नौटियाल ने कहा कि अब दलित समाज पूरी तरह जागरूक हो चुका है और अब वह मोदी सरकार को सबक सिखाने का काम करेगा। बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर व मा.कांशीराम के मिशन को आगे बढ़ाते हुए संविधान के बल पर भाजपा की सरकार को सबक सिखाने का काम किया जायेगा।

सरकार संविधान विरोधी कार्य कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा: जेएनयू के प्रोफेसर

जेएनयू के प्रोफेसर महेन्द्र सिंह ने कहा कि आज भाजपा सरकार संविधान विरोधी कार्य कर दलितों का हक छीनने का काम कर रही है। उन्होंने दस प्रतिशत आरक्षण की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार संविधान विरोधी कार्य कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

देवबंद से आये मुफ्ती अहमद गौड ने कहा कि भीम आर्मी ने जो शुरूआत की है, उसमें मुस्लिम समाज उनका पूर्ण समर्थन करेगा और भविष्य में उनकी हर लड़ाई को मजबूती से लडऩे का काम किया जायेगा। गुर्जर परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राठी ने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह गुर्जर समाज के साथ-साथ हर वर्ग का शोषण कर रही है, जिस अभियान को भीम आर्मी लेकर चल रही है, उसका गुर्जर समाज पूर्ण समर्थन करता है। उनकी लड़ाई में पूर्ण सहयोग करेगा।

ये भी पढ़ें— पीएम ने देश की शान बढ़ाने वाली बातें कीं लेकिन राहुल के भाषण से बुरा असर पड़ा : राम माधव

इस अवसर पर चन्द्रशेखर का भीम आर्मी की ओर से नोटों की माला से माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में चन्द्रशेखर के पिता व कमल वालिया की मां श्रीमती कांति देवी का सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन जिलाध्यक्ष कमल वालिया ने किया। कार्यक्रम के अंत में भीम आर्मी द्वारा चलायी जा रही पाठशालाओं के शिक्षकों का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया।

Tags:    

Similar News