Fungus: कानपुर देहात में मिला ब्लैक फंगस का पहला मामला, स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप

Fungus: कानपुर देहात में ब्लैक फंगस का पहला मरीज पाया गया है। इसकी पुष्टि मरीज के इलाज के दौरान हुई है।

Reporter :  Manoj Singh
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-05-27 17:47 GMT

Black Fungus

Fungus: कानपुर देहात से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां ब्लैक फंगस (Black fungus) का पहला मरीज पाया गया है। इसकी पुष्टि एक प्राइवेट अस्पताल ने किया है। वहीं जिले में ब्लैक फंगस (Black fungus) का पहला मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है।

आपको बता दें कि ये मामला कानपुर देहात के भोगनीपुर तहसील क्षेत्र का है, जहां एक युवक में ब्लैक फंगस (Black fungus) के लक्षण मिले हैं। जानकारी के मुताबिक, युवक को आंखों और चेहरे पर कुछ दिक्कत महसूस हुआ था, जिसके बाद वह इलाज के लिए एक प्राइवेट अस्पताल में पहुंचा। वहां डॉक्टरों ने उसकी जांच की। जब जांच की रिपोर्ट सामने आई तो पता चला कि युवक में ब्लैक फंगस के लक्षण मौजूद है। फिलहाल डॉक्टरों ने युवक का इलाज शुरू कर दिया है और अभी उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

वहीं युवक में ब्लैक फंगस (Black fungus) के लक्षण मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। मामले की जानकारी मिलने पर आनन-फानन में स्वास्थ्य टीम के साथ उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और मरीज की मेडिकल रिपोर्ट और स्वास्थ्य की जांच की। बताते चलें कि मरीज के स्वास्थ्य पर डॉक्टर्स बराबर नजर बनाए हुए हैं।

Tags:    

Similar News