Chandauli News: वाह रे पुलिस! हेलमेट नहीं लगाने पर कार स्वामी का काटा चालान, जानिए मामला

Chandauli News: सकलडीहा तहसील में कार्यरत रोहित सिंह को उस समय हैरानी हुई जब वह शुक्रवार को अपने सकलडीहा तहसील स्थित कार्यालय में बैठकर अपना काम काज निपटा रहे थे। उसी समय उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि ...

Report :  Ashwani
Update: 2024-07-26 15:55 GMT

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र के सराय गांव के निवासी सकलडीहा तहसील में कार्यरत रोहित सिंह को उस समय हैरानी हुई जब वह शुक्रवार को अपने सकलडीहा तहसील स्थित कार्यालय में बैठकर अपना काम काज निपटा रहे थे। उसी समय उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि आपके हुंडई कार, जिसका नंबर UP67 D 0714 है, हेलमेट नहीं लगाने के कारण आपके ऊपर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है। सबसे बड़ी बात है कि रोहित सिंह जहां सकलडीहा तहसील के अपने कार्यालय में बैठकर काम निपटा रहे थे तभी 3:26:41 सेकंड पर बनारस के सुजाबाद में उनके कार के नंबर पर हेलमेट नहीं लगाने के कारण 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है का मैसेज आ गया।

इस मैसेज के आने के बाद तहसील कर्मचारी परेशान हो गए। सोचने लगे कि मैं तहसील में बैठकर काम कर रहा हूं वह भी मेरे कार का नंबर है और हेलमेट नहीं लगाने के कारण मेरे ऊपर 1000 रुपये का जुर्माना लगाना चौंकाने वाला पुलिस का कारनामा है, जबकि चालान में बाइक की फोटो दिखाई जा रही है और चालान के कागजात पर कार का नंबर दर्शाकर मोटर कार का चालान किया जाना अनोखा कारनामा है।

यह पुलिस का पहला कारनामा नहीं है, इसके पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। इस संबंध में पीड़ित रोहित सिंह ने बताया कि मैं शुक्रवार को पूरे दिन 5:00 बजे तक अपने सकलडीहा चन्दौली तहसील कार्यालय में बैठकर काम काज करता रहा और कहीं गया भी नहीं। बनारस पुलिस द्वारा सुजाबाद में मेरे हुंडई कार के नंबर पर हेलमेट नहीं लगाने के कारण 1000 रुपये का जुर्माना कर दिया गया है। यह कार्यवाही बेहद गैर जिम्मेदाराना है इसके लिए मैं पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों से मिलकर शिकायत करूंगा। जरूरत पड़ी तो न्यायालय भी जाऊंगा।

Tags:    

Similar News