Chandauli News: जिला मुख्यालय होगा गुलजार, राज्यसभा सांसद ने नितिन गड़करी से एलिवेटेड रोड की मांग

Chandauli News: राज्यसभा सांसद साधना सिंह ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाक़ात कर चंदौली नगर क्षेत्र से गुजरने वाले NH 19 के एक किलोमीटर के भाग को पिलर की संरचना देकर एलिवेटेड रोड बनाने की माँग की है।

Report :  Ashwani
Update: 2024-08-07 15:39 GMT

राज्यसभा सांसद साधना सिंह और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी (Pic:Newstrack)

Chandauli News: राज्यसभा सांसद साधना सिंह ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाक़ात कर चंदौली नगर क्षेत्र से गुजरने वाले NH 19 के एक किलोमीटर के भाग को पिलर की संरचना देकर एलिवेटेड रोड बनाने की माँग की है। पिलर पर नेशनल हाईवे की सड़क नहीं बनने से पूरा जिला मुख्यालय का बाजार दो भागों में बट गया है जिससे दोनों तरफ आए दिन जाम के झाम से लोगों को रूबरू होना पड़ता है। नीचे के व्यापारियों को दुष्वारियों का सामना करना पड़ता।

राज्यसभा सांसद की एलिवेटेड रोड की मांग पुरी होने पर जिला मुख्यालय पूरी तरह से गुलजार हो जाएगा। बता दें कि चन्दौली जिला मुख्यालय के एलिवेटेड सड़क के विषय के संदर्भ में दिनांक 06-08-2024 को उच्च सदन में विशेष चर्चा नियम के अंतर्गत राज्य सभा सांसद साधना सिंह ने माँग किया था l सांसद ने पत्र देकर विषय से अवगत कराते हुए यह बताया कि इस सड़क का डिज़ाइन पच्चीस वर्ष पूर्व कराया गया था और उस वक़्त इस बात का ध्यान नहीं रखा गया कि आने वाले भविष्य में जब चंदौली का विकास होगा तब इस खंड में स्थानीय निवासियों, व्यवसायियों व आपातकाल की सुविधाओं का कितना नुक़सान या कठिनाई होगाl

सांसद ने कहा कि इस खंड में कचहरी, न्यायालय, कई बैंक, सघन बाज़ार, नगर पंचायत कार्यालय, पुलिस लाइन व चंदौली मुख्यालय भी है जिस कारण यहाँ अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती हैl एलिवेटेड रोड के बनाने से इस सभी समस्याओं के समाधान होगा। राज्यसभा सांसद साधना सिंह ने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से मिलकर जिला मुख्यालय को गुलजार करने के लिए एलिवेटेड रोड बनाने की मांग किया, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने इसके जल्द समाधान का भरोसा दिया।

Tags:    

Similar News