Chandauli News: ट्रेनो के ठहराव को लेकर राज्य सभा सांसद ने रेल मंत्री से किया मुलाकात

Chandauli News: दीन दयाल नगर स्टेशन पर नागरिक सुविधाओं के विस्तार और उन्नयन के अलावा स्टेशन परिसर के सौंदर्यीकरण की अपार संभावना के बारे में बताते हुए सांसद ने मंत्री से कोविड काल से पूर्व की भाँति ट्रेन के ठहराव व परिचालन को बहाल करने हेतु पत्र भी सौंपा।

Report :  Ashwani
Update: 2024-07-24 12:41 GMT

Rajya Sabha MP Sadhna Singh and Railway Minister Ashwini Vaishnav (Pic: Newstrack)

Chandauli News: राज्य सभा सदस्य साधना सिंह ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय मण्डल के कई विषयों को उनके संज्ञान में दिया। दीन दयाल नगर स्टेशन पर नागरिक सुविधाओं के विस्तार और उन्नयन के अलावा स्टेशन परिसर के सौंदर्यीकरण की अपार संभावना के बारे में बताते हुए सांसद ने मंत्री से कोविड काल से पूर्व की भाँति ट्रेन के ठहराव व परिचालन को बहाल करने हेतु पत्र भी सौंपा। इसके अतिरिक्त सांसद ने रेल के ख़ाली पड़े भूखंड पर व्यवसायिक मार्केट काम्प्लेक्स के निर्माण का भी आग्रह किया ताकि परिसर की भव्यता भी बढ़े। साथ ही साथ लोगों को नये व्यापारिक परिसर मिलने के अलावा रेल की आय में भी वृद्धि हो सके।

नए पुल के निर्माण के लिए किया आग्रह

सांसद ने मुग़लसराय और चंदौली को जोड़ने वाली पुरानी पुल के संबंध में भी आग्रह किया कि इसके अलावा एक नया पुल का भी प्रावधान किया जाये ताकि आवागमन में सहूलियत बढ़ सके। सांसद द्वारा बताया गया कि वर्तमान में पुराना पुल है जो की सँकरा है और अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है। नये पुल के निर्माण से स्टेशन के सामने लगने वाले जाम की समस्या हमेशा के लिए समाप्त हो जायेगी। रेल मंत्री ने उपरोक्त सभी विषयों पर संज्ञान लेकर जल्द ही इनके समाधान और निष्पादन का आश्वासन दिया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री भी उठा चुके है ट्रेनों के ठहराव की मांग 

इससे पहले भी ट्रेनो के ठहराव को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व सांसद डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय भी कई बार पत्राचार करते हुए रेल मंत्री से मिल चुके हैं, लेकिन अभी तक गया रेल लाइन के सैयदराजा और चंदौली मझवार पर भी ट्रेनों का ठहराव नहीं हो पाया है। वही पटना रेल ट्रैक के धीना सकलडीहा स्टेशन पर भी ट्रेनों का ठहराव नहीं हो पाया है। जिससे राहगीरों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और विपक्षी भी लगातार इस समस्या को लेकर सरकार पर तंज कसते रहे हैं।

Tags:    

Similar News