Chandauli News: रेलवे स्टेशन पर एक तस्कर गिरफ्तार, बरामद हुआ 6 लाख का चांदी

Chandauli News: दिलदार नगर रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर एक पर एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से करीब 13 किलो ग्राम का चांदी के आभूषण बरामद हुआ है।

Update: 2024-03-22 17:27 GMT

गिरफ्तार तस्कर। (Pic: Newstrack)

Chandauli News: डीडीयू जंक्शन के जीआरपी व आरपीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। संयुक्त कार्रवाई के दौरान दिलदार नगर रेलवे स्टेशन पर एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। तस्कर के पास से करीब 13 किलो ग्राम चांदी के आभूषण बरामद हुई है। तस्कर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।


13 किलो चांदी बरामद

दरअसल अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे जय नारायण सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रेलवे अनुभाग प्रयागराज अष्टभुजा प्रसाद सिंह के निर्देश पर रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया ट्रेनों में अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों की गिरफ्तारी व बरामदगी तथा लोकसभा चुनाव और होली पर्व के दृष्टिगत चलाए जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस उपाधीक्षक रेलवे वाराणसी कुंवर प्रभात सिंह के पर्यवेक्षण में सुरेश कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना जीआरपी डीडीयू व आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत के निर्देशन में उप निरीक्षक रावेन्द्र कुमार मिश्रा प्रभारी चौकी दिलदारनगर थाना जीआरपी डीडीयू मय संयुक्त टीम को चेकिंग के दौरान दिलदार नगर प्लेटफार्म नंबर 01 पर एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया। पूछताछ के बाद उनकी चेकिंग की गई तो उसके पास से 13 किलो ग्राम चांदी के आभूषण बरामद किया गया।

तस्कर चंदौली जिले का है रहने वाला

पूछताछ के दौरान तस्कर ने अपना नाम रिंकू कुमार पुत्र प्रमोद कुमार बताया है।जो चंदौली जिले में सकलडीहा थाना क्षेत्र के बिसुंधरी गांव का रहने वाला है।तस्कर ने बताया कि चांदी के इन आभूषण को वह वाराणसी के सर्राफा बाजार चौक के व्यापारियों से ला कर जिला आरा और पटना (बिहार ) में ले जा कर वहां के व्यापारियों को देता हूं।


बरामद माल की कीमत 05 लाख से ज्यादा

डीडीयू जीआरपी प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि चेकिंग के दौरान दिलदारदार नगर स्टेशन पर प्लेट फार्म नंबर एक पर एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। तस्कर चांदी की खेप लेकर वाराणसी से बिहार राज्य के आरा और पटना जिले में जा रहा था।जहां वह चांदी के आभूषण को ज्वेलरी के व्यापारियों को देता है।बरामद चांदी के आभूषण की कीमत लगभग साढ़े पांच लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाई की जा रही है।इसकी सूचनाआयकर विभाग को भी दे दी गई है।

बरामदगी के दौरान ये रहे मौजूद

माल़ बरामदगी व गिरफ्तारी के दौरान प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह,उप निरीक्षक रावेन्द्र कुमार मिश्रा,कांस्टेबल आशीष कुमार सिंह,कांस्टेबल राम कुमार चौकी जीआरपी दिलदार नगर, मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News