Chandauli News: तीन राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद विपक्ष में घोर निराशा, इसीलिए दे रहे अनाप शनाप बयान, बोले केंद्रीय मंत्री

Chandauli News: भाजपा देश को मजबूती प्रदान कर रही है, देश को राष्ट्रीय भावना से भर रही है, देशवासियों को देश के प्रति सजग कर रही है। पिछली सरकारों में तुष्टिकरण की राजनीति होती थी वह समाप्त हो रही है।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2023-12-18 05:10 GMT

Chandauli News (Newstrack)

Chandauli News: चंदौली में योजनाओं के संतृप्तिकरण के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के क्रम में जनपद के विकास खण्ड बरहनी के ग्राम पंचायत कल्याणपुर में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री व स्थानीय सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रतिभाग किया। इसके साथ ही जनपद के अन्य गांवों में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लोगों को एलईडी वैन के माध्यम जन जागरूक किया गया।

केंद्रीय मंत्री व सांसद ने भारत विकसित यात्रा के दौरान पत्रकार वार्ता में भारत विकसित यात्रा के उद्देश्यों के संबंध में बताया की भारत विकसित यात्रा के माध्यम से गांव में छूटे लोगों को योजनाओं के लाभ तत्काल दिलाने के लिए यह यात्रा गांव गांव जा रही है। इसमें जिले के सभी अधिकारी भी उपस्थित रहे और तत्काल लोगों की समस्याओं का समाधान व योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। जो लोग छूटे थे उनका रजिस्ट्रेशन भी किया गया है। 2047 में भारत को विकसित बनाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है।


वहीं, उन्होंने अखिलेश यादव द्वारा सामाजिक सद्भाव को भाजपा पर खत्म करने के सवाल पर कहा विपक्षी भाजपा के तत्कालीन विधानसभा को जीतने के बाद घोर निराशा में चले गए जिससे लोग आनाप सनाप बयान दे रहे है। भाजपा देश को मजबूती प्रदान कर रही है, देश को राष्ट्रीय भावना से भर रही है, देशवासियों को देश के प्रति सजग कर रही है। पिछली सरकारों में तुष्टिकरण की राजनीति होती थी वह समाप्त हो रही है। उनको लग रहा है कि अब हमारी खेती समाप्त हो रही है इस लिए वह इस तरह के बयान दे रहे हैं। अखिलेश यादव द्वारा संसद में सुरक्षा की चूक पर लोगों को डराने के बयान पर उन्होंने कहा कि इस बयान का कोई सिर और पैर नहीं है उत्तर प्रदेश के वह मुख्यमंत्री रहे हैं कम से कम राज्य की गरिमा के लिए ऐसा प्रलाप भरा बयान न दे।

राहुल गांधी द्वारा संसद में सुरक्षा की चूक को लेकर कहा गया कि यह घटना बेरोजगारी एवं महंगाई के कारण हुई। इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा यह बयान अपने आप में हास्यास्पद है। राहुल गांधी के ऊपर शर्मिष्ठा मुखर्जी की किताब में प्रणब मुखर्जी के संस्मरणों के साथ जो तथ्य उभरा है उसमे उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी परिपक्व नेता नहीं है। ऐसे बयान साबित करता है कि स्वर्गीय प्रमुख मुखर्जी का बयान सही है।


2024 के फतह के लिए कांग्रेस की बैठक पर मंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह बैठक कई बार टल चुकी है आगे पीछे हो रही है जनता मोदी जी के साथ है। अखिलेश यादव ने भाजपा के दुद्धी के विधायक पर बलात्कार के आरोप में 25 साल की सजा 10 लाख का जुर्माना लग गया है उसके बाद भी भाजपा ने सदस्यता नहीं समाप्त की, इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा में ही कानून का राज है कोई भी अगर गलत करता है उसको सह मिलती ही भले ही वह पार्टी का सदस्य हो उसके साथ भी कानून उस तरह से बर्ताव कर रहा है। न्यायालय के फैसले का सम्मान है,सदन की जो प्रक्रिया है वह सदन में अपनाई जाएगी । यह उनकी पार्टी नहीं है, उनके समय के विधानसभा अध्यक्ष नहीं हैं मैं सदन में रहा हूं उन लोगों ने कैसे-कैसे सदन चलाया है वह रिकॉर्ड है।

रविवार को देर रात्रि तक चले कार्यक्रम में लोगों को योजनाओं की जानकारी देने व लाभ देने के लिए विभिन्न विभागों के स्टाल भी लगाए गए थे। लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य यह है कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों को सरकार की संचालित योजनाओं से जोड़ना और उसे उससे आच्छादित करना है। उन्होंने बताया कि योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है। उन्होंने केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं का जिक्र किया और लोगों को कैसे इसका फायदा मिल रहा है, के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने कल्याणपुर गांव में 5 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की सड़क, अमृत सरोवर व आरसीसी रोड का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम में योजनाओं से बंचित लाभार्थियों को मौके पर ही विभिन्न योजनाओं का लाभ भी दिया गया। इसके अलावा पूर्व में लाभ प्राप्त किए लाभार्थियों के जीवन स्तर में कितना सुधार के बारे में "मेरी कहानी मेरी जुबानी" में अपने अनुभव को भी साझा किया। कार्यक्रम में एलईडी वैन द्वारा लोगों ने प्रधानमंत्री के संबोधन को ध्यान पूर्वक सुना। इसके साथ ही मौके पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत ग्राम पंचायतो मे ड्रोन से नैनो यूरिया के छिड़काव का सफल प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित जन समुदाय ने प्रधानमंत्री के भाषण को ज्ञानवर्धक व प्रेरणादायक बताया। कार्यक्रम में डीएफसीसी के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर जनक सिंह ,उप जिलाधिकारी सदर मनोज पाठक, क्षेत्राधिकारी सदर रामबीर सिंह के साथ अन्य अधिकारी व पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News