Chitrakoot News: धर्मनगरी में श्रद्धालुओं से दबंगई के साथ हो रही अवैध वसूली, तीन नामजद के अलावा एक दर्जन के खिलाफ मुकदमा

Chitrakoot News: कोतवाली प्रभारी अजीत पांडेय का कहना है कि तीन नामजद के अलावा दस-बारह अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। सरकारी ठेकों में दबंगई नहीं होने दी जाएगी। धर्मनगरी में आने वाले यात्रियों से अवैध वसूली करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

Update: 2024-01-07 15:07 GMT

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: धर्मनगरी चित्रकूट में रामायण मेला व रैन बसेरा परिसर में लगातार कई वर्ष से दबंगई के बल पर यात्रियों से पार्किंग शुल्क के नाम पर मनमानी वसूली करने वाले दबंग अब बदसलूकी पर उतारु हो गए हैं। यह दबंग मौजूदा पार्किंग ठेकेदार को तरह-तरह से धमकाकर आए दिन लामबंद होकर विवाद कर रहे हैं। ठेकेदार की तहरीर पर पुलिस ने तीन नामजद व 12 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि अभी पुलिस ने किसी की गिरफ्तारी नहीं की है।

यात्रियों से बदसलूकी करते हुए गाली गलौज कर मारपीट करते हैं 

रामायण मेला व रैन बसेरा परिसर में नगर पालिका ने पार्किंग स्थल बना रखा है। यहां पर रोजाना बाहर से काफी संख्या में यात्रियों के बड़े व छोटे वाहन आकर खड़े होते हैं। बताते हैं कि अभी तक दबंगई के बल पर यात्रियों से मनमानी वसूली होती रही है। इन दबंगों की गुंडई इस कदर रही कि सरकारी तौर पर ठेका नहीं हो रहा था। इतना ही नहीं रैन बसेरा के शुलभ शौंचालयों में भी अवैध वसूली होती रही है। यात्रियों से अभद्रता की जाती थी। पिछले माह 11 दिसंबर को नगर पालिका ने नीलामी के जरिए रैन बसेरा सीतापुर की पार्किंग एवं हाल का ठेका विमलचंद्र मिश्र निवासी सुरसेन थाना सरधुवा के नाम किया है। लेकिन दबंग ठेका को सुचारु रुप से संचालन करने में व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं। ठेकेदार विमलचंद्र ने कोतवाली कर्वी में तहरीर देकर बताया कि दबंग उन लोगों व आने वाले यात्रियों से बदसलूकी करते हुए गाली गलौज कर मारपीट करते हैं। उनको पार्किंग ठेका छोडने की धमकी दे रहे हैं।

सरकारी ठेकों में दबंगई नहीं होने दी जाएगी

आए दिन अंजाम भुगतने की धमकी दी जाती है। नत्थी, लवलेश, पट्टू के अलावा दस से बारह लोग अज्ञात उनको कार्य न करने दे रहे हैं। इतना ही नहीं फर्जी मुकदमों में फंसाने का यह दबंग कुचक्र रच रहे हैं। लामबंद होकर अवैध तरीके से टेंपो वालों को गेट के पास व पट्टी पर खड़ा कर यात्रियों को जबरन बैठाकर मनमानी किराया आदि लेकर उनको लूटा जाता है। इससे पहले कई घटनाएं यहां पर हो चुकी हैं। स्थानीय चैकी पुलिस पर इन दबंगों का दबदबा है। कई बार इनके इशारे पर कुछ पुलिसकर्मी यहां आकर उनको धमका चुके हैं। कोतवाली प्रभारी अजीत पांडेय का कहना है कि तीन नामजद के अलावा दस-बारह अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। सरकारी ठेकों में दबंगई नहीं होने दी जाएगी। धर्मनगरी में आने वाले यात्रियों से अवैध वसूली करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

Tags:    

Similar News