अयोध्या में सीएम योगी: किया 95 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण, मौजूद हुए ये लोग

एक जनपद एक उत्पाद के क्रम में किसानो को सहायता राशि देकर मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि जैसे भी हो अपने अन्नदाता के जीवन में खुशहाली लाना ही उद्देश्य है

Update: 2020-12-20 11:36 GMT
अयोध्या में सीएम योगी: किया 95 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण, मौजूद हुए ये लोग (PC: social media)

अयोध्या: आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय के प्रांगण में किसान सम्मेलन एवं सम्मान प्रमाण पत्र वितरण करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बटन दबाकर 95 करोड़ की विभिन्न योजनाओं/ निर्माण कार्यों/ का शिलान्यास/ लोकार्पण किया। एवं पूर्वांचल खेती मेला विशेषांक पत्रिका का विमोचन किया इसी क्रम में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को पांच-पाच लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की।

ये भी पढ़ें:झारखंड: लॉकडॉन के बाद पलायन में तेज़ी, अपने नेता को खुश करने में व्यस्त श्रम मंत्री

किसानो को सहायता राशि देकर मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया

एक जनपद एक उत्पाद के क्रम में किसानो को सहायता राशि देकर मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि जैसे भी हो अपने अन्नदाता के जीवन में खुशहाली लाना ही उद्देश्य है देश की प्रगति समृद्धि का रास्ता तब खुलेगा जब किसानों की उपज में लागत कम की जाए और खेत से लेकर बाजार तक चैन जोड़ा जाए। शासन की मंशा के अनुसार इस देश में गांव के लिए बिना भेदभाव के काम करेंगे पीएम आवास किसी का चेहरा देखकर नहीं दिया जो पात्र था। उसे ही दिया गया किसानों को तकनीक से जोड़कर उनके खेतों में उपज बढ़ाना ही लक्ष्य है 22 हजार करोड़ रुपए किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि दी गई है।

ayodhya-matter (PC: social media)

जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता है वह किसानों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। किसी बिल लागू होने के बाद कहां गया एमएसपी समाप्त हो जाएगी मोदी जी ने कहा एमएसपी लागू रहेगी विपक्ष किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। राम की धरती पर सभी को बधाई 500 वर्षों के बाद पीएम मोदी ने 5 अगस्त को भूमि पूजन कर एक नई अयोध्या और नए कलेवर में उभर कर दुनिया के सामने आएगी। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के तमाम जनप्रतिनिधि के साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ किसान शामिल रहे।

ये भी पढ़ें:खेती-बेटी कैसे सुरक्षित जब सरकार ही बनी दुश्मन: MLC लीलावती कुशवाहा

आचार्य नरेंद्र देव के प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विश्वविद्यालय के नरेंद्र उद्यान पहुंचकर आचार्य नरेंद्र देव के प्रतिमा पर किया माल्यार्पण। तीन दिवसीय किसान मेले का किया उद्घाटन। मेले में लगे पंडालों का किया भ्रमण।मेले का उद्घाटन करने के बाद कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। कार्यक्रम स्थल पर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ विजेंद्र कुमार सिंह ने सांसद लल्लू सिंह, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के साथ मुख्यमंत्री को हल का प्रतीक चिन्ह किया भेट। किसान सम्मेलन व कृषि प्रदर्शनी का दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News