Meerut News: आज शाम दिल्ली से मेरठ जाने के लिए रूट बदला, रास्ते में विकास कामों के चलते किया जा रहा है रुट डायवर्ट

Meerut News: गाजियाबाद के चिपियाना बुजुर्ग रेलवे ओवरब्रिज से अस्थाई लॉन्चिंग पैड (launching pad) को हटाने के काम के कारण आज शाम पांच बजे से मेरठ-दिल्ली रुट डायवर्ट किया गया है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2022-07-02 11:31 GMT

दिल्ली से मेरठ जाने के लिए रूट बदला: photo - social media

Meerut News: दिल्ली से मेरठ का रूट आज शाम से डायवर्ट (diversion news) किया गया है। मेरठ पुलिस (Meerut Police) के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गाजियाबाद के चिपियाना बुजुर्ग रेलवे ओवरब्रिज (Chipiyana Elderly Railway Overbridge) से अस्थाई लॉन्चिंग पैड (launching pad) को हटाने के काम के कारण आज शाम पांच बजे से मेरठ-दिल्ली रुट डायवर्ट किया गया है। मेरठ के लिए एलिवेटेड रोड से हापुड़ चुंगी और आत्माराम स्टील होकर जाना पड़ेगा।

प्रवक्ता के अनुसार इस दौरान डायवर्जन पॉइंट पर ट्रैफिक पुलिस (traffic police) की ड्यूटी रहेगी। साथ ही लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से भी इसके बारे में जानकारी दी जाएगी। वहीं, गूगल मैप पर भी लोगों को रूट के बारे में अपडेट दिए जाएंगे। हालांकि एक्सप्रेसवे वें रुट पहले की तरह चालू रहेगा। इसलिए से समय बचाने के लिए और जाम से बचने के लिए मेरठ-एक्सप्रेसवे रुट का उस्तेमाल करना वाहन चालकों के लिए उचित रहेगा।

विकास कार्यों के चलते समय-मय पर रूट डायवर्ट

दरअसल, दिल्ली से मेरठ के रास्ते में विकास कार्यों के चलते कई जगह पर समय-मय पर रूट डायवर्ट किया जा रहा है। उधर, एनएच 9 पर रूट डायवर्जन का यह प्लान सुबह 10 बजे से शुरू हो गया है। ये रात 8 बजे तक लागू रहेगा। प्रवक्ता के अनुसार दिल्ली से एनएच-9 के जरिए मेरठ जाने वाले ट्रैफिक के लिए 4 लेन के स्थान पर 2 ही लेन खुली रहेंगी। शाम 5 बजे के बाद दिल्ली से मेरठ जाने वाला ट्रैफिक यूपी गेट से एलिवेटेड रोड होकर हापुड़ चुंगी से आत्माराम स्टील होकर एनएच-9 पर जाएगा।

चिपियाना रेलवे क्रॉसिंग के फाटक नंबर 153 से दोपहर 11 से रात साढ़े 7 बजे तक आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। रेलवे क्रॉसिंग से होकर गाजियाबाद जाने वालों को एनएच-9 से होकर गाजियाबाद भेजा जाएगा।

आरआरटीएस की टीम दिनरात प्रोजेक्ट पर काम कर रही

बता दें कि दिल्ली से मेरठ के बीच सफर का समय बचाने के लिए बन रहे रैपिड रेल कॉरिडोर (rapid rail corridor) को बनाने का काम तेजी से चल रहा है। 2025 तक मेरठ में रैपिड रेल चलाने का लक्ष्य सरकार ने दिया है। इसे देखते हुए आरआरटीएस की टीम दिनरात प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। अब मेरठ में शताब्दी नगर और ब्रह्मपुरी स्टेशन के बीच प्रथम लॉन्चिंग गैन्ट्री (तारिणी) की स्थापना के साथ वायाडक्ट बनाने का काम भी शुरू हो गया है। इस वजह से ही आये जिन रुट डायवर्ट करने पड़ रहे हैं।

Tags:    

Similar News