लखनऊ के डीएम और सिटी मजिस्ट्रेट भिड़े, जमकर गाली गलौज, सिटी मजिस्ट्रेट छुट्टी पर गए

लखनऊ के डीएम-सिटी मजिस्ट्रेट भिड़े, हुई जमकर हाथापाई, सिटी मजिस्ट्रेट छुट्टी पर गए

Published By :  Rahul Singh Rajpoot
Update: 2021-06-03 12:02 GMT

डीएम अभिषेक प्रकाश,फाइल फोटो, सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश की राजनाधी लखनऊ में ब्यूरोक्रेसी से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर है। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और सिटी मजिस्ट्रेट शशि भूषण राय के बीच जमकर हाथापाई हुई है। जानकारी के मुताबिक इमामबाड़ा के पास वैक्सीनेशन हो रहा था। जिसका निरीक्षण करने डीएम अभिषेक प्रकाश पहुंचे थे। वहां सिटी मजिस्ट्रेट शशि भूषण राय भी मौजूद थे। यहीं पर राजधानी के दोनों आला अफसरों के बीच विवाद हो गया। बताया तो यह भी जा रहा है कि दोनों अधिकारियों को बीच हाथापाई, गाली-गलौज और जूते निकालने की भी नौबत आ गई थी। जिसके बाद वहां मौजूद अफसरों ने बीच बचाव किया। वहीं घटना के बाद सिटी मजिस्ट्रेट शशि भूषण राय छुट्टी पर चले गए हैं।

जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश इमामबाड़ा में लगाए गए वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करने गए थे, वहां की व्यवस्था में कुछ ऐसा लगा कि जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश अपना आपा खो गए और उन्हें गुस्सा आ गया और डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट को जमकर खरी खोटी सुनानी शुरू कर दी। सिटी मजिस्ट्रेट शशि भूषण राय भी डीएम अभिषेक प्रकाश से भिड़ गए और उनकी बातों का जवाब देने लगे। जिसके बाद मामला गाली गलौच तक पहुंच गया। वहां दोनों अधिकारियों में हालात इतने बिगड़े कि हाथापाई तक की नौबत आ गई, कुछ लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को रफा-दफा कराने की कोशिश की। बाद में सिटी मजिस्ट्रेट ने शासन को जिलाधिकारी के खिलाफ एक लिखित शिकायत भी भेजने की बात कही है और वे लम्बी छुट्टी पर चले गए है। 

डीएम अभिषेक प्रकाश ने किया इंकार

वहीं इस मामले को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने नकार दिया है। उन्होंने कहा है कि ऐसा कुछ भी नहीं हुई है, जबकि सिटी मजिस्ट्रेट का अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है।

कौन हैं लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश?

बता दें डीएम अभिषेक प्रकाश 2006 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उनके पास लखनऊ डीएम के अलावा एलडीए वीसी का भी चार्ज है, वह बिहार के रहने वाले हैं और काफी समय से लखनऊ के जिलाधिकारी पद पर तैनात हैं। इससे पहले वह डीएम हमीरपुर, स्पेशल सेक्रेटरी होम डिपार्टमेंट, मेरठ में एमडी वेस्टर्न इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट, डायरेक्टर नेडा, स्पेशल सेक्रेटरी यूपी मेडिकल, हेल्थ एंड फैमली वेलफेयर डिपार्टमेंट, डीएम अलीगढ़, डीएम बरेली, डीएम लखीमपुर खीरी, स्पेशल सेक्रेटरी फाइनेंस रह चुके हैं।

एसएसपी पर सीओ ने लगाए प्रताड़ना के आरोप

ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले 3 मई 2021 को झांसी के तत्कालीन एसएसपी रोहन पी कनय पर सीओ सदर मनीष चंद्र सोनकर ने प्रताड़ना का आरोप लगाकर इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। मनीष चंद्र सोनकर ने पत्र लिखकर एसएसपी रोहन पी कनय पर अमानवीय व्यवहार का आरोप लगाया था। सीओ सदर झांसी ने आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित हैं और उन्होंने 4 साल की बच्ची की देखरेख के लिए 6 दिन का अवकाश मांगा था, लेकिन उन्हें अवकाश नहीं दिया गया। बता दें कि झांसी के सीओ सदर मनीष चंद्र सोनकर 2005 बैच के पीपीएस अधिकारी हैं। मनीष सोनकर UPATS में रहते हुए आतंकियों के खिलाफ कई बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। ISIS के ख़ुरासान मॉड्यूल और नक्सलियों के खिलाफ भी कई ऑपरेशन कर चुके हैं।

Similar News