हरदोई: डॉक्टर ने युवक के पेट से निकाली बच्चेदानी

परिजनों ने बताया कि शरीफ को बचपन से हार्निया था। इस कारण तेज़ दर्द उठता और वे परेशान हो जाते। कोई काम भी नहीं कर पा रहे थे, तो हमने ऑपरेशन कराने का निर्णय लिया।

Update:2019-03-09 21:28 IST

हरदोई: यहां के एक निजी अस्पताल में एक 40 साल के युवक के पेट से बच्चेदानी निकाली गई है। ये ऑर्गन सिर्फ महिलाओं में ही होते हैं लेकिन इस युुुवक के पेट में ये आर्गन जन्म से ही थे।

यह युवक हर्निया की बीमारी से पीड़ित था और अपने को दिखाने के लिए एक निजी अस्पताल में गया था जहां डॉक्टरों को पता लगा कि अंडकोश अपनी जगह पर होने की बजाय पेट में थे। डॉक्टर पेट में बच्चेदानी देखकर हैरान रह गए। उसके बाद उसका ऑपरेशन किया और डॉक्टरों ने बच्चेदानी को निकाल दिया।

ये भी पढ़ेें— आगामी 5 वर्षों में उत्तर प्रदेश सिनेमा का एक हब बनेगा: रीता जोशी

ऑपरेशन के बाद युवक पूरी तरह से स्वस्थ है। डॉक्टर के मुताबिक, यह बीमारी काफी कम ही सामने आई है। दुनिया में अब तक ऐसे 12 केस सामने आए हैं।

टोडरपुर विकास खण्ड के एक गांव निवासी शरीफ की पत्नी की समझ नहीं पा रहीं कि उनके पति के शरीर में औरतों वाले अंग कहां से आए। यह कैसे संभव हुआ कि शरीफ के शरीर के अंदर पुरुष प्रजनन अंगों के साथ गर्भाशय जैसे महिला प्रजनन अंग भी विकसित हो गए। न तो उनके स्वास्थ्य और न हाव-भाव मे ही इसका असर दिखा।

अब शरीफ का आपरेशन कर इन अंगों को निकाल दिया गया है। परिजनों को अब भी इस पर यकीन नहीं और उन्हें लगता है कि यह कोई बुरा सपना था। परिजनों ने बताया कि शरीफ को बचपन से हार्निया था।इस कारण तेज़ दर्द उठता और वे परेशान हो जाते। कोई काम भी नहीं कर पा रहे थे, तो हमने ऑपरेशन कराने का निर्णय लिया।

ये भी पढ़ेें— पुराने कामों को नया दिखा रही भाजपा सरकार: अखिलेश

Tags:    

Similar News