लखनऊ: 3 अस्पतालों के खिलाफ FIR , डॉ रोशन जैकब ने जारी किया आदेश

जैसे ही कोरोना महामारी बढ़ रही है अस्पतालों द्वारा मरीजों के दोहन के मामले सामने आ रहे हैं।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-05-12 17:57 GMT

अस्पताल (फोटो सोशल मीडिया)

लखनऊः जैसे ही कोरोना महामारी बढ़ रही है अस्पतालों द्वारा मरीजों के दोहन के मामले सामने आ रहे हैं। इसी संदर्भ में चिकित्सक अधिकारियों ने लखनऊ के कई अस्पतालों की जांच की और बड़े ही संगीन मामले सामने आए हैं। उन्होंने जिलाधिकारी को लखनऊ के इन अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

आपको बता दें कि कोरोना काल में अस्पतालों की मनमानी चल रही है। दवाइयों और अन्य इलाज के नाम पर मनमाने पैसे वसूले जा रहे हैं। ऐसे में लखनऊ के जे पी हॉस्पिटल कुर्सी रोड और मक्वेल हॉस्पिटल गोमतीनगर में पाया गया कि ये अस्पताल कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। दवाइयां, पीपी किट, ऑक्सीजन, बेड, भोजन डॉक्टर परामर्श, नर्सिंग चार्ज और इमरजेंसी, ये सारी सुविधाएं निर्धारित पैकेज में शामिल हैं। इन अस्पतालों में निर्धारित पैकेज से भिन्न चार्जेस वसूल करने का मामला सामने आ रहा है।

जांच यह पाया गया कि यहां ऑक्सीजन के लिए भी अलग चार्जेस लगाए गए हैं। एक बिल में 86400 दूसरे में 38400 और तीसरे में 28800 रूपये ऑक्सीजन की दरों के नाम पर वसूलें गए हैं। अस्पतालों के प्रबंधन में मरीजों के डिस्चार्ज करने की व्यवस्थित समरी भी उपलब्ध नहीं है। अस्पतालों से दवाइयों के बिल, बी एच टी इत्यादि पेपर्स व्यवस्थित रूप से प्रस्तुत नही किया गया।


इन अस्पतालों द्वारा दिखाए हुए बिल बुक में कोरोना मरीजों से ज्यादा धनराशि वसूला जा रहा है। इस महामारी में ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे कोरोना मरीजों का अस्पतालों द्वारा दोहन हो रहा है। जहां एक तरफ लोग अपनी जान बचाने के लिए अस्पताल जा रहे हैं वहीं ये अस्पताल मनमाने पैसे वसूल कर रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News