Firozabad News: सड़क पर कब्जा कर बनाई गई मजार, बाद में दुकान बनाकर कर बेचा गया सरकारी जमीन

Firozabad News: यूपी के फिरोजाबाद में सड़क के जमीन पर एक छोटी सी मजार बनाई गई। जिसे बाद में दुकान में तब्दील कर मोटी रकम लेकर बेच दिया गया। मामले में पुलिस की ओर से अबतक कोई कार्यवाई नहीं कि गयी है।

Written By :  Brajesh Rathore
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-03-05 09:39 GMT

फिरोजाबाद में मजार को दुकान बनाकर बेचा गया जमीन

फिरोजाबाद। जनपद के थाना शिकोहाबाद के पालीवाल चौराहा शम्भू नगर जसलई सड़क पर एक छोटी सी मजार थी। जिसे मुतवल्ली ने दो दुकान और पीछे कमरे में तब्दील कर दी। दुकान किराए पर उठा दी और मजार कमरे में बंद कर दी जो पूरी तरह सरकारी सड़क की जमीन घेर कर बनाई गई फिर दुकान और कमरों को बेच दिया जिसमें मजार थी।

जब अन्य हिस्सेदारों को जानकारी हुई बेशकीमती सरकारी जमीन को मजार के नाम बेच कर मोटी रकम ऐठ ली तो नए हिस्सेदार ने सड़क पर कब्जा कर नया मजार बना लिया। सड़क पर नया कब्जा, नई मजार फिर से सड़क पर अतिक्रमण होगा, राहगीरों को परेशानी होगी। इस ओर प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया तो यही इतिहास फिर दोहराया जाएगा। सरकार की बेशकीमती जमीन इन मजार माफिया के नाम हड़प ली जायेगी।

ये मजार चुन्ने खां की बताई गई है। इसके मुतवल्ली शरीफ खान थें, जिन्होंने मजार का विस्तार कर दो दुकान एक कमरे का निर्माण कराया। सड़क पर कब्जा करके सड़क मुड़ गयी लेकिन छोटी सी मजार जो सरकारी सड़क पर बनी थी वो पहले कमरे में तब्दील हुई, फिर दो दुकान सड़क किनारे बनाई और किराए पर उठा दी गयी।

प्रशासन बना रहा तमाशबीन

कुछ समय बाद सड़क पर अतिक्रमण कर बनाई गई दुकान और कमरा बेच दिया गया। कमरे के अंदर मजार थी जब इसकी जानकारी शरीफ की बहन आयशा को मालूम पड़ा की जमीन की बिक्री कर उसके भाई ने अच्छी कमाई कर ली तो आयशा ने अपने साथ एक दर्जन महिला पुरूष लाकर नई मजार का निर्माण शुरू कर दिया। और सरकारी सड़क पर कब्जा कर लिया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस किसी प्रशासन के अधिकारी का आदेश न होने के कारण तमाशबीन बनी रही और सरकारी जमीन पर कब्जा होता रहा।

Tags:    

Similar News