Gonda News: जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स ने मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए मांगी रिश्वत, शिकायत सुन आयुक्त हैरान

Gonda News: भाभी की मौत के बाद जब उसका भाई मृत्यु प्रमाण-पत्र मांगने अस्पताल गया तो स्टाफ नर्स ने उससे सात सौ रुपये की मांग की है। बिना रुपये के उसने सर्टिफिकेट देने से इंकार कर दिया।

Update:2024-09-24 18:05 IST

जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स ने मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए मांगी रिश्वत, शिकायत सुन आयुक्त हैरान: Photo- Newstrack

Gonda News : यूपी के गोंडा जनपद में स्वशासी मेडिकल कॉलेज (जिला अस्पताल) में डेथ सर्टिफिकेट के नाम पर घूस मांगने का एक मामला प्रकाश में आया है। बताया गया है कि जिला अस्पताल में तैनात स्टाफ नर्स ने मृत सर्टिफिकेट देने के नाम पर सात सौ रुपये की मांग की है। पीड़ित रिश्वत की मांग की शिकायत लेकर देवी पाटन मंडल के आयुक्त शशि भूषण लाल सुशील के पास पहुंचा और पूरी घटना बताई तो आयुक्त हक्का बक्का रह गए। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए असली जांच डीएम नेहा शर्मा को ही सौंपी है। आयुक्त ने पूरे घटनाक्रम की जांच अपर जिलाधिकारी से कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश देते हुए कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है।

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला इमामबाड़ा के रहने वाले संजय निषाद ने अपनी भाभी को इलाज के लिए जिले के स्वशासी मेडिकल कॉलेज (जिला अस्पताल) में भर्ती कराया था। संजय ने बताया है कि अस्पताल में कोई डॉक्टर इलाज करने नहीं आया। अस्पताल की स्टाफ नर्स ही उसकी भाभी का इलाज करती रही है। आरोप है कि हर बार दवा व इन्जेक्शन लगाने के लिए वह पैसा मांगती रही थी। दवा भी बाहर से ही लाना पड़ा है।

बिना रुपये के सर्टिफिकेट देने से किया इंकार

इसी दौरान पैसे के अभाव में गत 15 सितंबर को उसकी भाभी की अस्पताल में ही मौत हो गयी। भाभी की मौत के बाद जब उसका भाई मृत्यु प्रमाण-पत्र मांगने अस्पताल गया तो स्टाफ नर्स ने उससे सात सौ रुपये की मांग की है। बिना रुपये के उसने सर्टिफिकेट देने से इंकार कर दिया। इस बात पर कहा-सुनी हुई तो स्टाफ नर्स ने फोन करके बाहरी एक दर्जन लोगों को बुलवा लिया और भाई की पिटाई कर दी गयी।

आयुक्त ने जब इस शिकायत को सुना तो वह हक्का बक्का रह गए। उन्होंने कहा कि लोग नौकरी करने आते हैं या बदमाशी करने। आयुक्त ने इस पूरे मामले की जांच जिलाधिकारी नेहा शर्मा को सौंपी है और इसकी जांच अपर जिलाधिकारी से कराने का भी निर्देश दिया है। आयुक्त ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए इसकी रिपोर्ट भी तलब करने को कहा है।

Tags:    

Similar News