NPR को NRC से जोड़ना सरकार की गलत नीति- पी.एल.पुनिया

केंद्र सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए पी. एल.पुनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों झूठ बोल रहे है। हरियाणा सरकार के मंत्री  अनिल विज के बयान पर कहा कि वह कब भी बोलते है अमर्यादित ही बोलते हैं। डिटेंशन सेंटर के मामले में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों ही झूठ बोल रहे हैं ।

Update: 2019-12-25 13:50 GMT

बाराबंकी: कांग्रेस के दिग्गज नेता राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने अपने आवास पर केन्द्र सरकार द्वारा लाये गए नए बिल NPR और NRC के मुद्दे पर पार्टी की राय रखते हुए केन्द्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने कहा कि एनपीआर को एनआरसी से जो केन्द्र सरकार जोड़ने का प्रयास कर रही है वह गलत है और इससे बड़ी संख्या में लोग गैर नागरिक हो सकते हैं ।

ये भी देखें : जा रहे साल-2019 के नाम आशा-निराशा के झूलों में झूलता रहा पूरा साल

राज्यसभा सांसद डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना

केंद्र सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए पी. एल.पुनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों झूठ बोल रहे है। हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज के बयान पर कहा कि वह कब भी बोलते है अमर्यादित ही बोलते हैं। डिटेंशन सेंटर के मामले में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों ही झूठ बोल रहे हैं ।

बाराबंकी में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने केन्द्र सरकार की नीतियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एनपीआर जो यूपीए लेकर आई थी उसे वह एनआरसी से नही जोड़ रही थी मगर वर्तमान की मोदी सरकार इसे एनआरसी से जोड़ रही है जो गलत है।

ये भी देखें : अरुंधति रॉय ने NPR पर दिया विवादित बयान, कहा- …रंगा बिल्ला बताइए

इससे बड़ी संख्या में लोगों की नागरिकता खतरे में पड़ जाएगी। एक आसाम में अगर इतनी बड़ी संख्या में लोग गैर नागरिक हो सकते है तो 130 करोड़ की आबादी में संख्या कितनी बड़ी होगी यह बताना मुश्किल है। जब लोगों से उनकी नागरिकता के सबूत मांगें जाएंगे तो गरीब कैसे सबूत देगा।

अनिल विज के बयान पर पी.एल.पुनिया ने कहा कि वह जब भी बोलते है अमर्यादित ही बोलते हैं। हमारे सबसे बड़े नेता के बारे में ऐसा बोलना उनकी ओछी मानसिकता है। 2022 के उत्तर प्रदेश के चुनाव में कहा कि यहां की स्थिति भिन्न है और यहां हम अकेले ही मजबूती के साथ लड़ेंगे।

डिटेंशन कैम्प के बारे में डॉक्टर पुनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते है कि डिटेंशन कैंप झूठ है और गृहमंत्रालय की ओर से सदन के अन्दर कहा जाता है कि 6 कैम्प हैं। अब प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे हैं या गृहमंत्री । सच तो यह है कि इस सरकार में सब झूठ बोल रहे हैं।

Tags:    

Similar News