यूपी के राज्यपाल ने किया औचक निरीक्षण, लगाई अधिकारियों की क्लास

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल मुज़फ्फरनगर पहुंची । सबसे पहले राज्यपाल  ने मंसूरपुर थाना क्षेत्र के बोपाड़ा गांव में पहुंची, जहाँ पुलिस लाइन...

Update: 2020-03-04 16:45 GMT

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल मुज़फ्फरनगर पहुंची। सबसे पहले राज्यपाल ने मंसूरपुर थाना क्षेत्र के बोपाड़ा गांव में पहुंची, जहाँ पुलिस लाइन से पहुंची महिला गार्डो द्वारा राज्यपाल को गार्ड ऑफ़ ऑनर से सलामी दी गई।

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड सरकार ने पेश किया 53526 करोड़ का बजट, जानें किसे क्या मिला

गार्ड ऑफ़ ऑनर राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल द्वारा बोपाड़ा प्राथमिक विधालय का निरीक्षण किया और स्कूल के बच्चो से बात करते हुए उनसे कुछ सवाल भी पूछे गए। जनपद के कई जगह राज्यपाल द्वारा निरीक्षण और भ्रमण कार्यक्रम किए जाएंगे।

राज्यपाल कई महत्वाकांक्षी योजनाओं का समीक्षा करेंगी

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दौरे को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गए है। निरीक्षण और भृमण कार्यक्रम के बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं का समीक्षा करेंगी।

तो वहीं जिला चिकित्सालय व कस्तूरबा गाँधी विद्यालय के साथ जनपद के किसी एक थाने का औचक निरीक्षण भी किया , वहीं निरीक्षण के बाद विकास भवन सभागार में जिले के आला अधिकारियों के साथ राज्यपाल बैठक की जनपद के सभी अधिकारियों को विकास से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

महिला वार्ड में राज्यपाल ने निरीक्षण किया

विकास भवन में हुई बैठक के दौरान जिले के समस्त कर्मचारी गण अथवा पदाधिकारी मौजूद रहे। जहां पर घंटों तक चली विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने समस्त कर्मचारियों और अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। तत्पश्चात कुछ समय के बाद जिला अस्पताल महिला वार्ड में राज्यपाल ने निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कही ऐसी बात

जहां पर सखी वन टॉप मैं समीक्षा के कार्यों की बैठक करते हुए महिलाओं के विशेषाधिकार को जागरूक करने हेतु प्रेरित किया। जनपद मुजफ्फरनगर कब संपूर्ण जिला प्रशासन इस कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहें। जिला परिसर में मौजूद ब्लड बैंक में विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए जिले के आला डाक्टरों को निर्देश किया। उसके पश्चात उत्तर प्रदेश के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दिल्ली के लिए रवाना हो गयी।

Tags:    

Similar News