IGCL के उद्घाटन में लगा बॉलीवुड का तड़का, अनुपमा राग के थीम सॉन्ग पर झूमा स्टेडियम

Update: 2017-05-21 15:12 GMT
IGCL के उद्घाटन में लगा बॉलीवुड का तड़का, अनुपमा राग के थीम सॉन्ग पर झूमा स्टेडियम

लखनऊ: बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने रंग-बिरंगे गुब्बारों को उड़ाकर रविवार (21 मई) को इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आइजीसीएल) का रंगारंग शुभारंभ किया। राजधानी लखनऊ के प्रतिष्ठित केडी सिंह बाबू खेल मैदान में इस खेल प्रतियोगिता का पहला मैच खेला गया।

आईजीसीएल के इस सीजन के मौके पर बॉलीवुड से नीतू चन्द्रा, गिजैल ठक्कर, मेघना मलिक, अनुपमा राग, आरती, लबीना टंडन जैसी कई कामयाब फिल्मी हस्तियां मौजूद रहीं। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाएं भी क्रिकेट के मैदान में नजर आई।

देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, कमी है तो सिर्फ अवसर की। खेल के क्षेत्र में ऊंचाइयों पर जाने का सपना हर खिलाड़ी का होता है लेकिन यह सपना पूरा सिर्फ चंद खिलाडिय़ों का ही हो पाता है। ऐसे में यदि कोई ऐसी संभावना दिखे जिससे करियर में 'सिक्सर' लग जाए, तो फिर बात ही क्या हो। आईजीसीएल ऐसा ही एक मंच है जहां से ग्रामीण क्रिकेट की प्रतिभाओं को उभरने का अवसर मिलता है। साथ ही आईजीसीएल चुनिंदा प्रतिभाओं को तराशने का भी काम करती है। हालांकि, रविवार को उद्घाटन मैच में साइन अभिनेत्रियों और लखनऊ गर्ल्स के बीच मैच होना तय था। लेकिन अफरातफरी की वजह से मैच नहीं हो सका।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

अनुपमा ने गाया थीम सॉन्ग

आइजीसीएल का थीम सॉन्ग ‘बल्ला घुमाएं... किस्मत बनाएंगे...’ गीत फेमस बॉलीवुड सिंगर अनुपमा राग ने गाया। उद्घाटन अवसर पर उन्होंने इस गाने को खुद गाकर ग्रामीण खिलाड़ियों का हौसला भी बढ़ाया।

सपने साकार करने का मंच आईजीसीएल

डॉ. अनुराग भदौरिया ने बताया, कि 'ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के सपनों को साकार करने वाले आइजीसीएल की स्थापना ग्रामीण क्षेत्रों में हुई थी। आइजीसीएल की लोकप्रियता लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ती जा रही है। जिसके फलस्वरूप ग्रामीण खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है। मात्र 12 टीमों से शुरू हुआ आइजीसीएल अब 500 टीमों का प्लेटफार्म बन चुका है। यहां खेलने वाली टीमों को ड्रेस, क्रिकेट किट और कोचिंग भी दिलाई जाती है। जिसके आधार पर ग्रामीण युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होता है।'

होर्डिंग पर छाएगी विजेता टीम

आइजीसीएल में 500 टीमें एक दूसरे के साथ मैच खेलेंगी। इस मैच में विजेता टीम को कोका-कोला कंपनी की होर्डिंग पर जगह मिलेगी। इसके अलावा सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा।

चलेगा 20 दिन, खेलेंगी 500 टीमें

इस बार 21 मई से 20 दिवसीय इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग मैच शुरू हो चुका है। इसमें 500 ग्रामीण टीमें शिरकत करेंगी। इसके उद्घाटन में बॉलीवुड का तड़का लगा। इसके अलावा मैचों के दौरान बीच-बीच में और समापन पर भी बॉलीवुड से कलाकार आकर खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाते रहेंगे। ये मैच केडी सिंह बाबू स्टेडियम के अलावा अन्य खेल मैदानों में खेले जाएंगे।

कई मंडलों में हो चुका है आयोजन

आइजीसीएल की उपलब्धियों में अब तक गोरखपुर, बरेली, वाराणसी, झांसी जैसे बड़े मंडलों में प्रतियोगिता का आयोजन शुमार है। डे मैच के साथ नाइट टूर्नामेंट भी कराए जाते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों के प्रति जागरूकता बढ़ाने और छुपी प्रतिभाओं को सामने लेन का यह सटीक अवसर और सही मंच है।

आगे की स्लाइड्स में देखें कार्यक्रम से जुडी अन्य तस्वीरें ...

Tags:    

Similar News