ऑक्सीजन जनरेटर का ट्रायल शुरू, मरीजों मिलेगी बड़ी राहत

कोरोना काल में सांसों के संकट से जूझ रहे मरीज़ों को अब ऑक्सीजन के संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Reporter :  Afsar Haq
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-06-11 17:27 GMT

ऑक्सीजन जनरेटर का सिविल व टेक्निकल कार्य पूरा होने पर दी गई ट्रायल को मंजूरी (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Jalaun News: कोरोना काल में सांसों के संकट से जूझ रहे मरीज़ों को अब ऑक्सीजन के संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा। कोरोना काल के भीषण तांडव के बीच ऑक्सीजन के अभाव में कई मरीज़ों को अपनी जान गवांनी पड़ी थी। जिसके बाद से केंद्र सरकार ने जिले के हर अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेटर को स्थापित करने की मंजूरी प्रदान की थी।

इसी के मद्देनजर जालौन के राजकीय मेडिकल कॉलेज में मई के पहले सप्ताह में मंजूरी के बाद ऑक्सीजन जनरेटर की नींव रख दी गई थीं और निर्माण कार्य पूरा होने के ठीक 45 दिन बाद जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने आज मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया व ऑक्सीजन जनरेटर का सिविल व टेक्निकल कार्य पूरा होने के बाद इसके ट्रायल की मंजूरी भी दी। जिसके बाद से ऑक्सीजन जनरेटर का ट्रायल आज से शुरू करा दिया गया है और जल्द ही इसे मरीजों की निरंतर सेवा के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

ऑक्सीजन जनरेटर की शुरुआत होने से मेडिकल कॉलेज व जिला प्रशासन को अब जल्द राहत की सांसे मिलने की उम्मीद जताई जा रहीं हैं। क्योंकि जालौन के राजकीय मेडिकल कॉलेज में सरकार के द्वारा निर्माणाधीन 2 ऑक्सीजन जनरेटर में से एक का ट्रायल शुरू हो गया है। इसके शुरू से ऑक्सीजन का संकट तो दूर होगा ही साथ ही गैर जनपदों से इलाज के लिए आने वाले मरीज़ों को भी इसका फायदा मिलेगा।

Tags:    

Similar News