Jhansi News: समाधान दिवस में डीआईजी व कमिश्नर ने सुनी जनसमस्याएं, जल्द निस्तारण

Jhansi News: डीआईजी ने राजस्व से संबंधित मामलों को गंभीरतापूर्वक लेकर स्थानीय पुलिस, संबंधित विभाग के अधिकारियों से तत्काल गुणवत्तापूर्ण एवं त्वरित निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-08-03 14:32 GMT

समाधान दिवस में डीआईजी व कमिश्नर ने सुनी जनसमस्याएं, जल्द निस्तारण: Photo- Newstrack

Jhansi News: पुलिस उपमहानिरीक्षक, झांसी परिक्षेत्र, कलानिधि नैथानी व कमिश्नर विमल कुमार दुबे ने सदर तहसील जनपद झांसी में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रतिभाग कर आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित निस्तारण हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया तथा राजस्व सम्बन्धी समस्याओं के निराकरण हेतु पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम को स्थलीय निरीक्षण हेतु मौके पर भेजा गया।

डीआईजी ने राजस्व से संबंधित मामलों को गंभीरतापूर्वक लेकर स्थानीय पुलिस, संबंधित विभाग के अधिकारियों से तत्काल समन्वय स्थापित करने समस्या के गंभीर होने से पूर्व ही उसका गुणवत्तापूर्ण एवं त्वरित निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए हैं।


भूमि विवाद की जांच करेंगी एलआईयू

डीआईजी ने परिक्षेत्र के जनपदों में राजस्व व भूमि विवाद के गंभीर प्रकरणों में उभय पक्षों का भौतिक सत्यापन कर उनके आपराधिक इतिहास तथा एलआईयू द्वारा इनपुट प्राप्त करते हुए साक्ष्य एवं सत्यता के आधार पर संयुक्त टीम के साथ समस्या का विधिक निस्तारण किये जाने के निर्देश दिए हैं। डीआईजी ने आगामी त्यौहार, आयोजनों, पुलिस आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा आदि को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु शासन एवं उच्चाधिकारियों द्वारा प्राप्त दिशा-निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन किए जाने के निर्देश दिए हैं।

सीसीटीवी कैमरों पर रखी जाए नजर

डीआईजी ने सदर सर्किल के थानों के रजिस्टर नम्बर-04 को चैक कर लम्बित विवेचनाओं के त्वरित निस्तारण व अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए है। झांसी के मड़िया महादेव मंदिर व शिवालयों में जलाभिषेक हेतु भारी मात्रा में श्रद्धालुओं एवं कांवडियों का आगमन होने के फलस्वरूप मंदिर परिसर के आस-पास के क्षेत्रों पर सीसीटीवी कैमरों से सतर्क दृष्टि बनाये रखे।


सादे वस्त्रों में लगाई जाए ड्यूटियां

डीआईजी ने कांवड यात्रा के रूट के आधार पर यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने, महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा हेतु महिला पुलिस कर्मियों की सादे वस्त्रों में डियूटी लगायी जाने के निर्देश दिए हैं।

सेक्टरवार लगाई जाए ड्यूटी

डीआईजी ने सर्किल के क्षेत्रों में आगामी चेहल्लुम के जुलूसों के दृष्टिगत त्यौहार रजिस्टर का अवलोकन कर पुलिस की सेक्टरवार डियूटी लगाने, थाना स्तर पर पूर्व से ही पीस कमेटी की बैठक कर धर्म गुरूओं से संवाद स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर कमिश्नर विमल कुमार दुबे, सीओ सिटी रामवीर सिंह, सीओ सदर स्नेहा तिवारी आदि लोग उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News