Jhansi News: शॉर्ट सर्किट से लगी मकान में आग, पड़ोसियों ने परिजनों को बचाया सुरक्षित

Jhansi News: देर रात आग की लपटें और धुआं से सांस लेने में दिक्कत होने पर सभी नींद से जागे घर के पोर्च में आग को देख शोर मचाने लगे। आग इतनी भयानक थी कि दरवाजे को चारों ओर से घेर लिया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-05-22 14:52 GMT

 शॉर्ट सर्किट से लगी मकान में आग, पड़ोसियों ने परिजनों को बचाया सुरक्षित: Photo- Newstrack

Jhansi News: सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के पॉश इलाके में एक मकान में देर रात शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग लगने से पोर्च में रखा सारा सामान बाइक, साइकिल, सोफा आदि जलकर राख हो गया। चीख पुकार सुनकर आए आस पास के लोगों ने आग बुझाते हुए परिजनों को सुरक्षित घर से निकाला।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के नंदन पुरा नारायण गार्डन के सामने कृष्णा इनक्लेव कालोनी है। इस कालोनी में शांति देवी सक्सेना परिवार समेत रहती है। बीती रात शांति देवी सक्सेना परिजनों के साथ नीचे वाले कमरे में सो रही थी। ऊपर वाले कमरे में उनका बेटा आशीष सो रहा था। देर रात आग की लपटें और धुआं से सांस लेने में दिक्कत होने पर सभी नींद से जागे घर के पोर्च में आग को देख शोर मचाने लगे। आग इतनी भयानक थी कि दरवाजे को चारों ओर से घेर लिया। किसी को अंदर से बाहर जाने का रास्ता दिखाई नहीं पड़ा।

शोर शराबा, चीख पुकार सुनकर आस पास के लोग मौके पर दौड़े। किसी प्रकार आग को बुझा कर परिजनों को सुरक्षित घर से बाहर निकाल लिया। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी। लेकिन जब तक पोर्च में रखा कीमती सामान बाइक, साइकिल, सोफा सेट सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही आस पास के लोगों के आ जाने से आग ने बड़ा रूप धारण नही किया। शांति देवी ने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है।


नारायण बाग में अचानक लगी आग, मचा हड़कंप

नारायण बाग में उस समय अफरा-तफरी मच गई जबकि अचानक वहां पेड़ों में आग लग गई। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरु कर दी।

बुधवार को दोपहर में अचानक कोतवाली थाना क्षेत्र के नारायण बाग में झाड़ियों और पेड़ से धुएं के साथ आग की लपटों को उठते हुए देखा गया। यह देख आनन-फानन में इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का प्रयास शुरु कर दी। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि गर्मी के मौसम में घास सूख जाती है। ऐसे में किसी ने जलती हुई बीड़ी, या फिर सिगरेट फेंक दी होगी। जिससे यह आग लग गई।

Tags:    

Similar News