Jhansi News: अब ट्रेनों में लूटपाट व चोरी की वारदात करने को तैयार हुई नई गैंग, सरगना गिरफ्तार, साथी फरार

Jhansi News: लंबी दूरी की ट्रेनों में सफर करने वाले रेलयात्रियों को अब खतरा पैदा हो गया है। इन ट्रेनों में नई गैंग लूटपाट और चोरी की वारदातों को अंजाम दे रही है। बीते रोज राजकीय रेलवे पुलिस ने इसी तरह नई गैंग का पर्दाफाश किया है।

Update:2023-06-14 22:14 IST
अब ट्रेनों में लूटपाट व चोरी की वारदात करने को तैयार हुई नई गैंग, सरगना गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Jhansi News: लंबी दूरी की ट्रेनों में सफर करने वाले रेलयात्रियों को अब खतरा पैदा हो गया है। इन ट्रेनों में नई गैंग लूटपाट और चोरी की वारदातों को अंजाम दे रही है। बीते रोज राजकीय रेलवे पुलिस ने इसी तरह नई गैंग का पर्दाफाश किया है। गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर उसके पास से तमिलनाडु में लूटपाट करने वाला माल भी बरामद किया है। साथ ही गैंग के सरगना के साथी की सरगर्मी से तलाश की जा रही हैं।

पुलिस अधीक्षक रेलवे झाँसी/ आगरा मोहम्मद मुश्ताक के निर्देशन में लूटपाट व जहर खुरानी की घटनाओं पर अंकुश लगाने जाने हेतु निरन्तर चल रहे अभियान के क्रम में सीओ रेलवे नईम खान मंसूरी के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक झाँसी पंकज कुमार पांडेय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। यह टीम वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी स्टेशन पर ट्रेनों में चोरी व लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश में लगी थी। सूचना मिली तमिलनाडु एक्सप्रेस में लूटपाट की अंजाम देने वाला गैंग का सरगना स्थानीय रेलवे स्टेशन के पास खड़ा हैं। वह फिर से वारदात करने की फिराक में है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। पकड़कर थाना लाया गया। यहां कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान लूट व चोरी करने की बात स्वीकार की है।

रेलवे पुलिस के मुताबिक मध्य प्रदेश ग्वालियर के थाना हजीरा के रेशम मिल पुरानी के पास रहने वाले शैलेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इसकी निशानदेही पर दो सोने की अंगूठी, कान के झुमके, तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं। यह माल तमिलनाडु एक्सप्रेस में सफर कर रही महिला के हाथ से बैग छीना गया था। पीड़ित महिला ने चेन्नी थाने में लूटपाट का मुकदमा दर्ज कराया था। रेलवे पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सरगना के साथी बादल की तलाश की जा रही हैं। शैलेंद्र के खिलाफ ग्वालियर समेत अन्य थानों के मुकदमा पंजीकृत है। गिरफ्तार किए गए बदमाश को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

इस टीम ने किया था सराहनीय कार्य

जीआरपी झाँसी के प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार पांडेय, उपनिरीक्षक राजेश कुमार, उपनिरीक्षक राहुल देव, मुख्य आरक्षी वीर सिंह, सोयेब, आरक्षी राघवेंन्द्र कुमार और आरक्षी प्रदीप कुमार शामिल रहे हैं।

Tags:    

Similar News