Jhansi News: रात में रेलवे ट्रैक की होगी चेकिंग, जीआरपी करेगी संदिग्धों की निगरानी

Jhansi News: ड्यूटी करने के साथ रातों में रेलवे ट्रैक की चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में जीआरपी और आरपीएफ पुलिस द्वारा गश्त बढ़ी दी गई है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-09-20 20:36 IST

Jhansi News ( Pic- Newstrack)

Jhansi News: कानपुर हादसे के बाद रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने सतर्कता से ड्यूटी करने के साथ रातों में रेलवे ट्रैक की चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में जीआरपी और आरपीएफ पुलिस द्वारा गश्त बढ़ी दी गई है। रेलवे के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक कर निर्देश भी दिए जा रहे हैं।कानपुर - कासगंज रेलवे मार्ग पर बिल्हौर के पास 8 सितंबर को एलपीजी गैस सिलिंडर रख दिया गया था। कालिंदी एक्सप्रेस के लोको पायलट आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका था। इस घटना के बाद से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई।

इस मामले को अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे जय नारायण सिंह ने गंभीरता से लिया है। एडीजी रेलवे ने जीआरपी और आरपीएफ पुलिस को सतर्कता से ड्यूटी करने के साथ रातों में गश्त बढ़ाने और ट्रैक चेक कराने के निर्देश दिए हैं।बीती शाम वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के जीआरपी थाना प्रभारी योगेंद्र प्रताप सिंह ने रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक रविन्द्र कुमार कौशिक, खुफिया एजेंसी निरीक्षक सुश्री शिप्रा, स्टाफ, लाइनमैन, गैंगमैन के साथ बैठक करक एेसी घटनाओं को रोकने की रणनीति तैयार की। इस मामले में जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान दिया जा रहा है। जीआरपी पुलिस टीमों की अतिरिक्त ड्यूटी लगाकर चेकिंग कराई जा रही है। साथ ही चिरगांव, ललितपुर, मऊरानीपुर समेत अन्य स्थानों पर गश्त बढ़ाई गई है। एक आउटर से दूसरे आउटर तक टीम की तैनाती की गई है।

रेलवे ट्रैक पर घूमना या सामान रखना गैर कानूनी

जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि कानपुर-कासगंज रेलवे मार्ग पर एलपीजी सिलेंडर रखकर ट्रेन को पलटाने की साजिश की गई थी। पुलिस टीम लगा दी गई हैं। अगर कोई भी रेलवे ट्रैक पर घूमता या कोई अन्य सामान रखते पाया जाता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सिविल पुलिस नहीं देती ध्यान

रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी और आरपीएफ के साथ संबंधित थाने की पुलिस को गश्त करने की ड्यूटी होती हैं, लेकिन यहां के थाने की पुलिस कभी भी यहां न तो गश्त करती और न ही कभी चेकिंग करती है।

Tags:    

Similar News