Kanpur Dehat: मानकता विहीन पुलिया निर्माण होने का ग्रामीणों ने किया विरोध

Kanpur Dehat: ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर नई पुलिया का निर्माण होना था, लेकिन उस पर निर्माण सामग्री डालकर पुलिया के नाम पर औपचारिकता निभाई जा रही है।

Report :  Manoj Singh
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-06-20 13:51 GMT

मानकता विहीन पुलिया निर्माण कार्य

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार रूकने का नाम नहीं ले रहा है। आज ऐसा ही मामला देखने को मिला जहां कानपुर देहात के भन्देमऊ बहेरा मार्ग से निकले रजवाहे की जर्जर पुलिया होने के कारण आवागमन करने वाले छोटे बड़े वाहनों के लिए एक बड़ा खतरा होने के कारण ग्रामीण काफी दिन से नई पुलिया निर्माण का मांग कर रहे थे। जो कि शासन की तरफ से स्वीकृत मिलने पर निर्माण कार्य शुरू हुआ, जिसमें पुलिया निर्माण के साथ-साथ रजबहे की कटान को रोकने के लिए दीवाल निर्माण होनी थी। जिसका निर्माण मानक से हटकर करवाया गया।

ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकारियों की अनदेखी के चलते मानक से हटकर निर्माण कार्य करवाया जा रहा है, जिसका ग्रामीणों ने विरोध कर बताया कि यहां पर नई पुलिया का निर्माण होना था, लेकिन जो जर्जर पड़ी पुलिया उसे तोड़ने के बजाय उसी के ऊपर निर्माण सामग्री डालकर पुलिया के नाम पर औपचारिकता निभाई जा रही है।

वही जब इस संबंध में निर्माण कार्य करवा रहे ठेकेदार से बात की गई, तो उन्होंने इस को जायज बताते हुए मानक की सही जानकारी देने से इंकार कर दिया। वहीं जिलाधिकारी से बात करने पर उन्होंने जांचकर कार्रवाई के आदेश दिए है।

Tags:    

Similar News