Lakhimpur Kheri: चिंगारी से लगी आग में, गरीब की पूरी गृहस्थी जलकर हुई खाक

Lakhimpur Kheri News: गांव के कुछ लोगों ने बताया कि घटना के समय घर के गृह स्वामी व उनकी पत्नी मजदूरी करने के लिए गए थे।

Update: 2022-12-07 02:35 GMT

Lakhimpur Kheri 

Lakhimpur Kheri News: गोला गोकर्ण नाथ तहसील क्षेत्र के बिजुआ विकासखंड में एक झोपड़ी में खाना बनाते समय अचानक आग लग गई। आग लगने से झोपड़ी में रखी नगदी समेत घरेलू सामान जलकर राख हो गया। आसपास के लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गांव के कुछ लोगों ने बताया कि घटना के समय घर के गृह स्वामी व उनकी पत्नी मजदूरी करने के लिए गए थे।

आपको बता दें रामनगर गांव निवासी शिवा चंद्र कश्यप पुत्र कन्हाई अपनी पत्नी के साथ मजदूरी करने पास के ही गांव गए थे। घर में मात्र बच्चे ही थे। पड़ोसियों के अनुसार बच्चों को भूख लगी थी जिसके लिए शिवा चंद्र की बेटी ने खाना बना रही थी। इसी वक्त चूल्हे से चिंगारी निकलने से छप्पर में लगने से आग लग गई। ग्रामीणों ने करीब 1 घंटे के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। वहीं जब मजदूरी गए दम्पत्ति को घर में आग लगने की सूचना मिली तो अपना काम छोड़कर वहां से दौड़ कर अपने घर आए। तब तक घर का सामान जलकर राख हो चुका था।

घर में छोटा बच्चा सुरक्षित 

गांव वालों ने बताया कि जब आग की लपटें निकलीं तो आग को बुझाने के लिए हम लोग दौड़े, जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक घर में रखा हुआ सामान और रुपए तक जलकर राख हो गये थे। लेकिन घर में छोटे बच्चे को कुछ नहीं हुआ। झोपड़ी गृह स्वामी ने बताया की हम हमारी पत्नी पास के ही गांव में मजदूरी करने के लिए गए थे, जब हम को सूचना मिली कि तुम्हारे घर में आग लग गई है तब हम वहां से दौड़ कर आए तब तक देखा घर हमारा जलकर राख हो गया था।

Tags:    

Similar News