Lucknow Crime: अपनी जमीन पर बॉउंड्री बनवा रहे दलित से दबंगों ने मांगी रंगदारी, बोले- काम करना है तो दो ₹50 लाख वरना बना देंगे समाधि

Lucknow Crime: माढ़रमऊ कला गांव निवासी पीड़ित रवि पुत्र नन्हकऊ ने न्यूज़ट्रैक से बातचीत में बताया कि बीते 25 सितंबर को माढ़रमऊ कला स्थित अपनी जमीन (गाटा संख्या- 130) पर निर्माण कार्य करा रहा था।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-02 20:34 IST

तोड़ी गई बाउंड्री वॉल। Photo- Newstrack

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ में दबंगों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि उनमें पुलिस और कानून का कोई भय नहीं है। नतीजा यह है कि लोग अपना काम करने में भी डर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बुधवार को लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र से सामने आया है। जहाँ अपनी जमीन पर बाउंड्री बनवा रहे दलित से दबंगों ने 50 लाख की रंगदारी मांगी। साथ ही यह भी कहा कि अगर इस जमीन पर काम करना है तो रुपये दे दो वरना यहीं तुम्हारी समाधि बना देंगे। मंगलवार को घटना के एक सप्ताह बाद इस मामले में गंभीर धाराओं में एसीपी गोसाईगंज के आदेश पर केस दर्ज हुआ है।

मजदूर को पीटकर धमकाया

सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र के माढ़रमऊ कला गांव निवासी पीड़ित रवि पुत्र नन्हकऊ ने न्यूज़ट्रैक से बातचीत में बताया कि बीते 25 सितंबर को माढ़रमऊ कला स्थित अपनी जमीन (गाटा संख्या- 130) पर निर्माण कार्य करा रहा था। यहां मजदूर सर्वेश कुमार रावत पुत्र बाबूलाल निवासी सौनई कंजेहरा काम कर रहा था। दोपहर करीब 2:30 बजे माढ़रमऊ कला निवासी आरोपी रोहित यादव और मनोज यादव अपने लगभग 3 दर्जन अज्ञात साथियों के साथ वहाँ आ गए और जबरन काम बंद करवाने लगे। मजदूर ने जब इसकी सूचना रवि को देनी चाही तो आरोपियों ने उससे मारपीट शुरू कर दी। साथ ही उसका फोन भी तोड़ दिया। पीड़ित का आरोप है कि मारपीट के साथ ही उन्होंने जाति सूचक गालियां भी दी। आरोपियों ने मजदूर से कहा कि रवि को बोल देना अगर इस जमीन पर काम करना है तो 50 लाख रुपये दे वरना इसी जमीन पर तुम लोगों की समाधि बना देंगे।

एक सप्ताह बाद दर्ज हुआ केस

पीड़ित ने बताया कि घटना के तत्काल बाद उसने सुशांत गोल्फ सिटी थाने पहुंचकर शिकायत देनी चाही लेकिन थाने पर शिकायती पत्र नहीं लिया गया। इसके बाद वह दोबारा भी थाने गया लेकिन फिर एप्लिकेशन नहीं लिया गया। इसके बाद इंस्पेक्टर के आदेश पर पीड़ित का शिकायती पत्र लेकर जाँच करने की बात कही गई। इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई। पीड़ित का आरोप है कि उसने चौकी से लेकर डीसीपी ऑफिस तक शिकायत की। करीब एक सप्ताह बाद एसीपी गोसाईगंज के निर्देश पर आरोपी मनोज और रोहित यादव समेत 30 से 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ सुशांत गोल्फ सिटी थाने में एससी/एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। एसीपी गोसाईगंज आईपीएस किरन यादव ने कहा कि जाँच के के बाद केस दर्ज किया गया है। जो भी आरोप लगाए गए हैं विवेचना के बाद ही उनकी पुष्टि हो सकेगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News