अयोध्या में नागा साधु की ईंट से कूचकर हत्या, प्रशासन में मचा हड़कंप

अयोध्या से दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां पर हनुमानगढ़ी के नागा साधु महंत कन्हैया दास की ईंट से सिर कूचकर हत्या कर दी गई।

Update: 2021-04-04 10:32 GMT

फोटो: सोशल मीडिया

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या से दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां पर हनुमानगढ़ी के नागा साधु महंत कन्हैया दास की ईंट से सिर कूचकर हत्या कर दी गई। इसके बाद जिले में हड़कंप मच गया है। महंत का शव चरणपादुका मंदिर की गौशाला में बरामद किया गया है।

45 वर्षीय कन्हैया दास बसंतिया पट्टी से जुड़े गुलचमन बाग के महंत थे। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि हत्या की वजह आपसी रंजिश हो सकती है। घटना की जानकारी मिलते ही ही बड़ी संख्या में हनुमानगढ़ी के नागा साधु इकट्ठा हो गए।
मामले की जांच कर रही पुलिस
जिला प्रशासन शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, जिले की कोतवाली रायगंज क्षेत्र स्थित चरण पादुका मंदिर की गौशाला में महंत सो रहे थे उसी दौरान उन पर हमला किया गया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
जमीन को लेकर चल रहा था विवाद
मृतक महंत के गुरुभाई रामानुजदास चेला रामबरन दास ने बताया कि कन्हैया दास हनुमानगढ़ी मंदिर के पास स्थित गुलशन बाग में भोजन करने के बाद चरण पादुका मंदिर में स्थित गौशाला में सो रहे थे। इसी दौरान उनकी हत्या कर दी गई। रामबरन दास का आरोप है कि उनका जमीन व मकान को लेकर गोलू दास उर्फ शशिकांत दास से केस चल रहा था।
उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर दोनों पक्षों में रंजिश चल रही थी। एसपी सिटी विजय पाल सिंह ने बताया कि आरोप के आधार पर गोलू दास को हिरासत में ले लिया गया है फिलहाल अभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है जल्द ही इस मामले का खुलासा हो जाएगा।


Tags:    

Similar News