ये बजट सर्वव्यापी,सर्वस्पर्शी और सर्व-समावेशी है - PM नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले अंतरिम बजट 2019 पेश किया किया। अंतरिम बजट पेश होने बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बजट की तारीफ करते हुए कहा कि ये बजट न्यू इंडिया के लक्ष्यों की प्राप्ति में देश के 130 करोड़ लोगों को नई ऊर्जा देगा, ये बजट सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी और सर्व-समावेशी है।प्रधानमंत्री ने कहा,  ये बजट गरीब को शक्ति देगा, किसान को मजबूती देगा, श्रमिकों को सम्मान देगा, मध्यम वर्ग के सपनों को साकार करेगा, ईमानदार आयकरदाताओं का गौरवगान करेगा, इंफ्रास्ट्रक्टर निर्माण को गति देगा और अर्थव्यवस्था को बल देगा।

Update: 2019-02-01 10:38 GMT

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले अंतरिम बजट 2019 पेश किया किया। अंतरिम बजट पेश होने बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बजट की तारीफ करते हुए कहा कि ये बजट न्यू इंडिया के लक्ष्यों की प्राप्ति में देश के 130 करोड़ लोगों को नई ऊर्जा देगा, ये बजट सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी और सर्व-समावेशी है।प्रधानमंत्री ने कहा,

ये बजट गरीब को शक्ति देगा, किसान को मजबूती देगा, श्रमिकों को सम्मान देगा, मध्यम वर्ग के सपनों को साकार करेगा, ईमानदार आयकरदाताओं का गौरवगान करेगा, इंफ्रास्ट्रक्टर निर्माण को गति देगा और अर्थव्यवस्था को बल देगा।

यह भी पढ़ें.....#Budget: पहली बार रक्षा क्षेत्र का बजट तीन लाख करोड़ से ज्यादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हमारी सरकार की योजनाओं ने देश के हर व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।इस बजट में किसान उन्नति से लेकर, कारोबारियों की प्रगति तक, इनकम टैक्स से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर तक, हाउसिंग से लेकर हेल्थ केयर तक, इकोनॉमी को नई गति से लेकर न्यू इंडिया के निर्णाण तक, सभी का ध्यान रखा गया है।

इस बजट से 3 करोड़ से ज्यादा मध्यम वर्ग के टैक्स देने वालों को और 30- 40 करोड़ श्रमिकों को सीधा लाभ मिलना तय हुआ है।

यह भी पढ़ें.....बजट पर अखिलेश बोले- 5 सालों की पीड़ा के बाद युवा BJP से मुक्ति चाहते हैं, दिखावटी ऐलान नहीं

देश का एक बहुत बड़ा वर्ग आज अपने सपनें साकार करने में और देश के विकास को गति देने में लगा हुआ है। उनके लिए सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है।हमारा पूरा प्रयास है कि किसानों को सशक्त करके उन्हें वे संसाधन दें, जिनसे वे अपनी आय दोगुनी कर सकें।

Tags:    

Similar News