Prayagraj News: अनुप्रिया पटेल का बड़ा बयान, बोलीं- जातिगत जनगणना किसी भी कीमत पर होनी चाहिए

Prayagraj News: उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना के मामले में अपने गठबंधन के साथ भी बात कर चुके हैं, सदन में भी इसको उठाया है। हमारा साफ़ मत है कि जातिगत जनगणना हर कीमत पर होनी चाहिए।

Report :  Syed Raza
Update: 2024-09-02 15:07 GMT

प्रयागराज में अनुप्रिया पटेल (Pic: Newstrack)

Prayagraj News: प्रयागराज में अपना दल एस की कार्यकारणी की बड़ी बैठक हुई है। बैठक में आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को जुटने का निर्देश दिया गया है। केंद्रिय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कार्यकर्ताओं को यूपी की सभी दस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में जुटने के लिए निर्देशित किया है। केंद्रिय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने फूलपुर विधानसभा और मिर्जापुर की मझवा विधानसभा सीट पर अपना दल एस की दावेदारी के भी संकेत दिए हैं। हालांकि मीडिया के सवाल पर अनुप्रिया पटेल ने कहा कि दावेदारी का मामला हम अपने एनडीए के साथियों से बातचीत चल रही है, अभी उसे मीडिया में शेयर करना उचित नही है। उन्होने कहा कि हमारी पार्टी का मत अस्पष्ट है कि हम एनडीए के सहयोगी हैं,सिंबल चाहे जो भी हो, लेकिन हम एनडीए को मजबूत करने के लिए हर सीट पर काम करेंगे।

आरक्षण के नियमों को लेकर फिर उठाए सवाल

वहीं शिक्षक भर्ती में आरक्षण के नियमों की अवहेलना को लेकर अनुप्रिया पटेल ने फिर से सवाल उठाया है, उन्होंने कहा है कि यह आरक्षण नियमों में पिछड़ा वर्ग के साथ अन्याय हुआ है यह बात सिर्फ हम ही नहीं बल्की राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग ने भी कहा है। इस पूरे प्रकरण में हाईकोर्ट ने भी मुहर लगाई है कि आरक्षण मामले में ओबीसी अभ्यर्थियों के साथ अन्याय हुआ है। केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने केंद्रीय पिछड़ा वर्ग मंत्रालय बनाने की भी मांग की है। उन्होने कहा है कि वह इस बात को सदन में भी उठा चुकी हैं, उनकी पार्टी का शुरु से यह मत है कि अलग से पिछड़ा वर्ग मंत्रालय का गठन होना चाहिए। हमारी पार्टी आगे भी इस मुद्दे पर संघर्ष करती रहेगी।

जातिगत जनगणना कराने की मांग

वहीं जातिगत जनगणना कराने की मांग का मुद्दा फिर से अनुप्रिया पटेल ने उठाया है। उन्होंने कहा कि हम जातिगत जनगणना के मामले में अपने गठबंधन के साथ भी बात कर चुके हैं,सदन में भी इसको उठाया है। हमारा साफ़ मत है कि जातिगत जनगणना हर कीमत पर होनी चाहिए। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जातिगत से यह साफ़ हो सकेगा कि किसकी कितनी संख्या है, इससे न सिर्फ आंकड़ा पता चलेगा बल्की उनकी भागीदारी को भी सुनिश्चित हो सकेगा। वहीं यूपी समेत अन्य राज्यों में बुलडोजर एक्शन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के सवाल को अनुप्रिया पटेल ने सही ठहराया है। उन्होने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो कहा है वह सही कहा है। 

Tags:    

Similar News