Prayagraj News: अतीक अहमद के भाई अशरफ के घर पर चला बुलडोजर, पांच करोड़ की बिल्डिंग जमींदोज

Prayagraj News: वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनी इस अवैध बिल्डिंग को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जमींदोज कर दिया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-06-20 05:32 GMT

अतीक अहमद के भाई की पत्नी जैनब के घर पर चलेगा बुलडोजर (Pic: Social Media)

Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की मौत के बाद भी उनके अवैध साम्राज्य पर योगी सरकार का एक्शन लगातार जारी है। इसी कड़ी में आज यानि गुरुवार को माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के वक्फ बोर्ड की जमीन पर बने मकान पर बुलडोजर कार्रवाई की गई। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने आज भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में अवैध बिल्डिंग को जमींदोज कर दिया। बता दें कि जिस बिल्डिंग का ध्वस्तीकरण गया उसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनी इस अवैध बिल्डिंग के ध्वस्तीकरण को लेकर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने पहले ही अपनी जांच पड़ताल पूरी कर ली थी। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने पहले ही ध्वस्तीकरण का नोटिस भी जारी कर दिया था। अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा का यह मकान पूरामुफ्ती के अकबरपुर सल्लाहपुर में वक्फ बोर्ड की जमीन पर बना था। करीब सात बीघा जमीन अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और उसके भाई जैद और सद्दाम ने कब्जा किया है।  50 करोड़ से अधिक कीमत की वक्फ बोर्ड की जमीन कब्जा करने को लेकर नवंबर 23 में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद इस मकान को धूमनगंज थाना पुलिस ने 3 दिसंबर 23 को गैंगस्टर एक्ट में मुनादी कराकर कुर्क कर लिया था। वहीं, आज इस मकान को जमींदोज कर दिया गया।


बता दें कि माफिया के परिवार और रिश्तेदारों द्वारा अपराध से जुटाई गई सारी संपत्ति के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई अभी जारी है। इनकी संपत्तियों की जानकारी जुटाने और उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कई टीमें लगातार जुटी हुई हैं। दरअसल, 24 फरवरी 2023 को वकील उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट केस में पुलिस ने जैनब फातिमा को भी आरोपी बनाया है। जैनब फातिमा पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया है। फरार होने के पहले जैनब फातिमा इसी मकान में रहती थी। 

Tags:    

Similar News