Prayagraj News: जारी के किराना व्यापारी की हत्या के आरोपियों को बक्शा नहीं जाएगाः नन्दी

Prayagraj News: घटना में अनिल केसरवानी और उनके पिता को गम्भीर चोट आई थी। किराना व्यापारी अनिल केसरवानी का ईलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा था। लेकिन ईलाज के दौरान व्यापारी को बचाया नहीं जा सका।

Report :  Syed Raza
Update:2024-10-19 21:58 IST

मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा- जारी के किराना व्यापारी की हत्या के आरोपियों को बक्शा नहीं जाएगाः Photo- Social Media

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कौंधियारा थाना क्षेत्र के जारी बाजार में पिछले दिनों छत डालने के हुए विवाद में पिटाई से घायल किराना व्यापारी अनिल केसरवानी की मौत के मामले को गम्भीरता से लेते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को दिए हैं।

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

मंत्री नन्दी ने कहा है कि हत्यारोपियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। योगी सरकार में इस तरह के अपराध को किसी भी कीमत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा। मंत्री नन्दी ने सरकारी जमीनों पर कब्जा कर किए गए अवैध निर्माण की भी जांच कराने और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कौंधियारा थाना क्षेत्र के जारी बाजार निवासी अनिल केसरवानी जारी बाजार से सटे कौंधियारा रोड पर किराना की दुकान कर अपने परिवार की जीविका चला रहे थे। 13 अक्टूबर को अनिल केसरवानी परिवार के सदस्यों के साथ अपनी माता के नाम रजिस्टर्ड जमीन पर छत ढलवाने के लिए शटरिंग करवा रहे थे। तभी पड़ोस में रहने वाले हरिमोहन साहू, किशन साहू, फूल कुमार के बेटे अंश, वंश समेत अन्य लोगों ने सभी पर जानलेवा हमला कर दिया।

इलाज के दौरान व्यापारी अनिल केसरवानी की मौत

घटना में अनिल केसरवानी और उनके पिता को गम्भीर चोट आई थी। किराना व्यापारी अनिल केसरवानी का ईलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा था। लेकिन ईलाज के दौरान व्यापारी को बचाया नहीं जा सका। 17 अक्टूबर को व्यापारी अनिल केसरवानी की मौत हो गई। मारपीट के इस मामले में लापरवाही के आरोप में कौंधियारा इंस्पेक्टर गणेश तिवारी को सस्पेंड भी कर दिया गया।

किराना व्यापारी की हत्या के मामले को मंत्री नन्दी ने गम्भीरता से लेते हुए प्रयागराज के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को कड़ी से कड़ी कार्रवाई किए जाने और पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के निर्देश दिए हैं। मंत्री नन्दी ने कहा कि मामले में जिन लोगों ने भी लापरवाही बरती है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं हत्यारोपियों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। मंत्री नन्दी ने आरोपियों द्वारा सरकारी जमीनों पर कब्जा कर किए गए अवैध निर्माण की भी जांच कराने और कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News