Prayagraj News: कोचिंग संचालक से रंगदारी माँगने वाले पकड़े गए

Prayagraj News: इन दोनों को थाना जार्जटाउन पुलिस व एस0ओ0जी0 नगर की संयुक्त पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया।

Report :  Network
Update:2024-09-16 08:33 IST

Prayagraj News : (Pic:Social Media)

Prayagraj News: प्रयागराज में कोचिंग संचालक से रंगदारी मांगने वालों में से पुलिस ने दो आरोपियों को दबोच लिया है। इन दोनों को थाना जार्जटाउन पुलिस व एस0ओ0जी0 नगर की संयुक्त पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया। 

प्रयागराज में एक फेमस कोचिंग संचालक से एक करोड़ की रंगदारी मांगने और रंगदानी न दिए जाने पर जान से मारने की धमकी देने का मामला चर्चा में आने के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए इस मामले के दो आरोपियों को अरेस्ट किया है। अरेस्ट किए गए आरोपियों के नाम राहुल सिंह परिहार और बादल सिंह है। पुलिस ने सीसीटीवी में पहचान के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तारी किया है। पुलिस अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है।

इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने टैगोर टाउन हाशिमपुर तिराहे से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी राहुल सिंह परिहार लालापुर प्रयागराज और बादल सिंह जौनपुर जिले का रहने वाला है। वहीं पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अन्य नामजद और अज्ञात अभियुक्तों की तलाश में जुटी है।  

मांगी थी एक करोड़ की रंगदारी

ये पूरा मामला प्रयागराज के जार्जटाउन थाना क्षेत्र का है। जहां पर पिछले दिनां एग्जामपुर कोचिंग के संचालक विवेक कुमार से एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी और रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस मामले में कोचिंग संचालक विवके कुमार ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। विवेक कुमार की शिकायत पर पुलिस ने चार नामजद और पंद्रह से बीस अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था। वहीं इस घटना का सीसीटीवी फ़ुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 

पहले पचास लाख फिर एक करोड़ की मांगी थी रंगदारी

विवेक कुमार ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि पिछले कुछ दिनों से कुछ लोग उनके कोचिंग संस्थान में आते हैं और लाखों रुपये के रंगदारी मांगते हैं और न देने पर जान से मारने की धमकी देते हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि पहले भी पचास लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। जिसे बाद में बढ़ाकर एक करोड़ कर दिया गया। पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक दस सितंबर को शाम करीब सवा छह बजे बीस से अधिक लोग कोचिंग संस्थान में आए और विवेक कुमार को हफ्ते भर में एक करोड़ की रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। इस दौरान एक युवक ने उन पर डंडे से हमला करने की कोशिश की और साथ ही पेट्रोल डालकर संस्थान को जलाने की भी धमकी दी थी। इस मामले में पुलिस ने बीएनएस की धारा 191(2), 131, 308 (4), 352 और 351 (3) के तहत मामला दर्ज किया था।

Tags:    

Similar News