Prayagraj News: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20 विश्व कप का फाइनल आज, रन फॉर विक्ट्री में युवा खिलाड़ियों ने लगाई दौड़

Prayagraj News: युवा खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की हौसला अफजाई करते हुए रन फॉर विक्ट्री के तहत हाथों में तिरंगा झंडा लेकर ग्राउंड का चक्कर लगाया और जीत के नारे लगाए ।

Report :  Syed Raza
Update: 2024-06-29 10:41 GMT

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20 विश्व कप का फाइनल आज, रन फॉर विक्ट्री में युवा खिलाड़ियों ने लगाई दौड़: Photo- Newstrack

Prayagraj News: T20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में आज टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच अहम मुक़ाबला है। बाराबेडोस के किंगस्टन मैदान में रात 8 बजे से मैच शुरू होगा । इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को, तो दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई। आज होने वाले खिताबी मुकाबले को देखते हुए टीम इंडिया की जीत के लिए पूरे देश में दुआओं का दौर जारी है।

इसी कड़ी में प्रयागराज के एंग्लो बंगाली मैदान में युवा खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की हौसला अफजाई करते हुए रन फॉर विक्ट्री के तहत हाथों में तिरंगा झंडा लेकर ग्राउंड का चक्कर लगाया और जीत के नारे लगाए । साथ ही दोनों हाथों को जोड़कर भगवान से जीत की प्रार्थना की । युवा खिलाड़ियों का कहना है कि टीम इंडिया हर हाल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब अपने नाम करेगी। 10 साल बाद टीम इंडिया T20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है ऐसे में इस बार कप जरूर जीतेगी ।


T20 वर्ल्ड कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका छह बार आमने-सामने

ग्राउंड के कोच उदय प्रताप सिंह का कहना है कि रोहित, सूर्या और विराट कोहली भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे साथ ही साथ बुमराह और कुलदीप यादव की गेंदबाजी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को परेशान करेगी । आपको बता दे टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका T20 क्रिकेट में 26 बार आमने-सामने हुए हैं। हेड-टू-हेड में भारत का पलड़ा भारी रहा है, जिसमें 14 जीत शामिल हैं जबकि साउथ अफ्रीका ने 11 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, एक मैच बिना किसी नतीजे के साथ समाप्त हुआ है।

T20 वर्ल्ड कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका छह बार आमने-सामने हुए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने चार मैच जीते हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ दो मैचों में जीत मिली है। गौरतलब है कि दोनों टीम पूरे विश्व कप में अपराजेय साबित हुई है। ऐसे में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच का यह मुकाबला बेहद रोमांचक होगा।

Tags:    

Similar News