UP News: शिक्षक ने छात्रा को इमोशनल ब्लैकमेल कर बनाया शारीरिक संबंध, यूनिवर्सिटी में मचा हड़कंप

UP News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्राचीन इतिहास विभाग के एक शिक्षक पर बीए तृतीय वर्ष की छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस मामले से विश्वविद्यालय में हड़कंप मचा हुआ है।

Update: 2024-02-04 08:38 GMT

शिक्षक ने छात्रा से बनाया शारीरिक संबंध (सोशल मीडिया)

Prayagraj News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय एक बार फिर चर्चा में है। बीते दिनों यहां एक प्रॉक्टर और एसएसएल हॉस्टल के सहायक अधीक्षक पर छात्र की कथित पिटाई का मामला सामने आया था। यह मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि विश्वविद्यालय में शिक्षक द्वारा छात्रा से यौन उत्पीड़न के मामले से बवाल मचा हुआ है।

दरअसल इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्राचीन इतिहास विभाग के एक शिक्षक पर बीए तृतीय वर्ष की छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस मामले से विश्वविद्यालय में हड़कंप मचा हुआ है। छात्रा ने मामले की शिकायत संबंधित विभाग में की है। छात्रा का शिकायती पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें विभाग की रिसीविंग की मुहर भी लगी हुई है। इस मामले की कर्नलगंज कोतवाली में तहरीर दिये जाने का भी जिक्र किया गया है। शिकायती पत्र में छात्रा ने बताया है कि जब वह द्वितीय वर्ष में थी तब शिक्षक ने उसे प्रपोज किया था। लेकिन छात्रा ने इनकार कर दिया था। इसके बाद शिक्षक ने उसे फोन का परेशान करना शुरू कर दिया।

धोखे से छात्रा को पार्क में बुलाया 

जब छात्रा ने शिक्षक का फोन नंबर ब्लॉक कर दिया तो उन्होंने दूसरे नंबर से फोन करना शुरू कर दिया। साथ ही छात्रा ने बताया कि शिक्षक ने उसे कैंसर का मरीज बताकर इमोशनल ब्लैकमेल भी किया। छात्रा का आरोप है कि शिक्षक ने धोखे से उसे एक पार्क में बुलाया और सार्वजनिक स्थल पर न बैठने की बात कर उसे अपने घर ले गया। उसके बाद छात्रा से जबरन शारीरिक संबंध बनाया। विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी। छात्रा ने मामले की तहरीर कर्नलगंज पुलिस को दी है। इस मामले में एसीपी कर्नलगंज के मुताबिक प्रकरण की छानबीन की जा रही है। वहीं इस मामले में इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पीआरओ प्रो. जया कुमार ने कहा कि छात्रा द्वारा शिकायती पत्र प्राप्त हुआ है। मामले की जांच के लिए गठित आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) कर रही है।

Tags:    

Similar News