छत्तीसगढ के सीएम रमन सिंह गोरखपुर में, सीएम योगी संग साझा किया मंच

सीएम योगी आदित्यनाथ छत्तीसगढ के सीएम रमन सिंह संग गोरखपुर के एमपी इंटर कालेज में आयोजित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक सप्ताह समारोह में शामिल हुए। परिषद की लगभग 40 शिक्षण संस्थाओं के बालक बालिकाओं ने शोभा यात्रा निकाली। यह समारोह 04 दिसम्बर से शुरू होकर 10 दिसम्बर तक चलेगा।

Update: 2018-12-04 15:40 GMT

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ छत्तीसगढ के सीएम रमन सिंह संग गोरखपुर के एमपी इंटर कालेज में आयोजित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक सप्ताह समारोह में शामिल हुए। परिषद की लगभग 40 शिक्षण संस्थाओं के बालक बालिकाओं ने शोभा यात्रा निकाली। यह समारोह 04 दिसम्बर से शुरू होकर 10 दिसम्बर तक चलेगा।

यह भी पढ़ें ......अखिल भारतीय प्राइज मनी कबड्डी प्रतियोगिता,शिरकत करेंगे CM योगी व रमन सिंह

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि प्रगति के लिए मनुष्य के जीवन में अनुशासन का होना आवश्यक है। अनुशासन ही व्यक्ति को महान बनाता है। शिक्षित व्यक्ति ही सुदृढ़ एवं सशक्त राष्ट्र/समाज का निर्माण कर सकता है। शिक्षा के साथ-साथ खेलों का भी स्वास्थ्य के लिए विशेष महत्व है। इसलिए बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ खेल भावना को भी विकसित करें।

यह भी पढ़ें ......मुख्यमंत्री योगी और रमन सिंह आज से गोरखपुर के दौरे पर, ये है पूरा कार्यक्रम

मुख्य अतिथि के तौर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डाॅ रमन सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद अपनी विशिष्ट परम्परा को आगे बढ़ाने की दिशा में बेहतर कार्य कर रही है जो नई पीढ़ी के निर्माण के लिए उपयोगी है। जीवन में शिक्षा का बड़ा महत्व है, इसके बिना विकास की परिकल्पना नहीं की जा सकती है। मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता है, भविष्य निर्माण के लिए यह आवश्यक है। पढ़ाई के साथ-साथ खेल की भी जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। शिक्षित व्यक्ति ही बेहतर समाज एवं राष्ट्र का निर्माण करता है।

यह भी पढ़ें ......छत्तीसगढ़ : रमन सिंह ने योगी का लिया आशीर्वाद, पैर छूकर भरा नामांकन

Tags:    

Similar News