Jhansi News: आर्मी स्पेशल कोच में दो महिलाओं के साथ रेप की पुष्टि, तीसरा आरोपी गिरफ्तार

Jhansi News: आर्मी स्पेशल कोच की फोरेंसिक टीम ने की जांच, मिले अहम सबूत। डीआरएम और एसपी रेलवे ने कोच का किया निरीक्षण।

Update: 2023-04-04 20:07 GMT
जौनपुर में रेप में नाकाम युवक ने महिला प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा: Photo- Social Media

Jhansi News: आर्मी स्पेशल कोच में दो महिलाओं के साथ फौजियों द्वारा किए गए रेप की पुष्टि हो गई है। वहीं, आर्मी स्पेशल कोच की फोरेंसिक टीम ने जांच की। जांच में अहम सबूत मिले हैं। इसके अलावा डीआरएम और एसपी रेलवे ने कोच का निरीक्षण किया है। वहीं, रेलवे पुलिस ने तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश कर जेल भेज दिया।

बीते रोज कानपुर यार्ड में खड़े आर्मी स्पेशल कोच में सेना के जवानों द्वारा दो महिलाओं के साथ किए गए रेप के मामले में रेलवे पुलिस को अहम सुराग हाथ लग चुके हैं। इस स्पेशल कोच की फोरेंसिक टीम ने कई बिन्दुओं को लेकर जांच की। जांच में सबूत जुटाए गए। कोच में चूड़ियों के टुकड़े बिखरे हुए मिले। कोच के बाहर शराब की खाली बोतलें मिली हैं।

फोरेंसिक जांच होने के बाद मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष और एसपी रेलवे मोहम्मद मुस्ताक ने बलात्कारी कोच का निरीक्षण किया। कोच के अंदर आरोपी जवानों के कपड़े और अन्य सामान भी अस्त-व्यस्त मिला है। बताते हैं कि दुष्कर्म से बचने के लिए महिलाओं ने आरोपियों का जमकर विरोध भी किया होगा। निरीक्षण के बाद कोच को सील करके उस पर ताला लगाकर बंद कर दिया गया।

आर्मी कट बाल देख दबोचा गया तीसरा आरोपी

कोच में रेप मामले में फरार चल रहे तीसरे आरोपी आर्मी जवान रविन्द्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि पहले उसने खुद को रेलवे कर्मचारी बताकर भागने की कोशिश की, लेकिन बालों की कटिंग देखकर जीआरपी ने पूछताछ की तो सच्चाई सामने आ गई। रविन्द्र से पूछताछ की गई। पूछताछ में सामने आया है कि वह दोनों महिलाओं को कोच तक ले गया था। कोच के अंदर रविन्द्र और उसके साथी संदीप तिवारी ने शराब के नशे में धुत होकर रेप किया।

तीसरा आरोपी सुरेश रावत कोच के गेट पर खड़े होकर पहरेदारी कर रहा था। रविन्द्र पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला है। वर्तमान में उसकी पोस्टिंग फिरोजपुर में थी। रेलवे पुलिस के मुताबिक रविन्द्र की तलाश में एक पुलिस टीम पंजाब भी की गई थी।

रेप की हो चुकी है पुष्टि: एसपी रेलवे

एसपी रेलवे मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि दोनों महिलाओं का भी मेडिकल कराया गया है। उनकी रिपोर्ट आ चुकी हैं। रिपोर्ट में उनके द्वारा लगाए गए आरोप सही पाए गए है।

Tags:    

Similar News