शिवलिंग पर बवाल: अज्ञात ने की ऐसी हरकत, बेकाबू हुए श्रद्धालु

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के मुरैनी गांव में अराजकतत्वों ने प्राचीन शिव मंदिर गौरी शंकरन का शिवलिंग तोड़ डाला।

Update: 2020-08-02 10:06 GMT

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के मुरैनी गांव में अराजकतत्वों ने प्राचीन शिव मंदिर गौरी शंकरन का शिवलिंग तोड़ डाला। सूचना मिलने के बाद कोतवाली क्षेत्र में हड़कम्प। तत्काल एएसपी नित्यानंद राय, क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी और कोतवाल अरुण कुमार सिंह मौके पर पहुंचे, उन्होंने लोगों से मामले की जानकारी किया।

ये भी पढ़ें:राममंदिर की मिट्टी: नींव में डाली जाएगी ज्ञान-त्याग की माटी, जाने इसका महत्व

जानकारी के मुताबिक महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के मुरैनी गांव में बीती देर रात गांव के ही एक अराजकतत्व ने मंदिर में घुसकर शिवलिंग तोड़ डाला और मौके से भाग निकला। सूचना मिलते ही मुरैनी सहित आसपास के गांवों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। तनाव को देखते हुए पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। लोगों ने पुलिस को बताया कि गांव के सुनील सिंह उर्फ सोनू पुत्र विंदाबक्स सिंह नशे के आलम में मंदिर में पहुंचा और शिवलिंग तोड़ा है। हालात को देखते हुए मौके पर भारी संख्‍या में पुलिसबल की तैनाती भी कर दी गई है। इसके साथ ही पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:बिना पैसे मिलेगा फोन: सैमसंग की नई सर्विस हुई लांच, ऐसे मंगवाए मोबाइल

फिलहाल अभी तक पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। वहीं एसपी स्वप्निल ममगई की सक्रियता से बड़ी घटना होने से बची तुरंत शिवलिंग को मंगा कर पूजा पाठ करा कर शिवलिंग को स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई और वहां पर कोई लाइन आर्डर की समस्या नहीं है। जो अराजक तत्व की तलाश जारी है।

नरेन्द्र सिंह -रायबरेली

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News