CJI पर राम गोपाल यादव का कथित विवादित बयान वायरल, बवाल के बाद सपा नेता ने साजिश बताते हुए जांच की मांग की

Ram Gopal Yadav Controversial Statement : समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव के मुख्य न्यायाधीश को लेकर कहे गए एक कथित बयान पर विवाद खड़ा हो गया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-21 17:56 IST

Ram Gopal Yadav Controversial Statement (Pic - Social Media) 

Ram Gopal Yadav Controversial Statement : समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव के मुख्य न्यायाधीश को लेकर कहे गए एक कथित बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। इसे लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि इस विषय पर विवाद बढ़ने के बाद राम गोपाल यादव ने सफाई दी और कहा कि उन्होंने चीफ जस्टिस के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया है। इसके साथ ही उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट लिखकर मैनपुरी के डीएम और एसएसपी से इस पूरे प्रकरण की जांच की मांग की है।

सपा नेता एवं सांसद राम गोपाल यादव ने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान पत्रकारों ने उनसे उपचुनाव की तैयारी को लेकर पूछा तो उन्होंने जीत का दावा किया है। मिल्कीपुर सीट पर चुनाव नहीं कराए जाने के सवाल पर राम गोपाल ने कहा कि ये कोई साजिश नहीं, कानून के अनुसार यहां चुनाव नहीं हो सकता है। इसके बाद पत्रकारों ने जब अयोध्या विवाद के संदर्भ में मुख्य न्यायाधीश (CJI) के 'भगवान से प्रार्थना' वाले बयान पर पूछा तो उन्होंने कहा कि इस पर हम कोई टिप्पणी करना नहीं चाहते हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि जब आप भूतों को जिंदा करते हो, जब आप मृतकों को वापस जीवन में लाते हैं, फिर वह भूत बन जाते हैं और न्याय की बात करने लगते हैं। वह अब कहां हैं? इसे छोड़ो, ऐसे सभी ......ही बातें कहते रहते हैं। 

विवाद बढ़ने के बाद राम गोपाल ने दी सफाई

वहीं, इस मामले पर विवाद बढ़ने के बाद सपा सांसद राम गोपाल यादव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट करते हुए सफाई दी। उन्होंने लिखा, आज करहल विधान सभा के लिए होने वाले उप चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी तेजप्रताप सिंह का नामांकन था। मैं भी मैनपुरी में था। सैकड़ों इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोग थे। अधिकतर करहल, मिल्कीपुर और बहराइच के बारे में प्रश्न पूछ रहे थे।

उन्होंने आगे लिखा, बहराइच के बारे कुछ लोगों की इर्रेलेवेंट बात को लेकर मैंने जो उत्तर दिया, कुछ शरारती लोगों ने मेरे उस उत्तर पर एक काल्पनिक प्रश्न जेनेरेट करके सुपर इम्पोज़, जिसमें सीजेआई का नाम डाल दिया। जबकि सीजेआई और न्यायपालिका से संबंधित न कोई प्रश्न पूछा गया और न मैंने इस संबंध में कुछ कहा है। मैं डीएम और एसएसपी मैनपुरी से इस फ़र्ज़ीवाड़े की जांच की मांग करता हूं।

सीजेआई ने क्या कहा था?

बता दें कि मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि कई ऐसे मामले आपके सामने आते हैं, जब उनका समाधान करना बहुत मुश्किल होता है। उनके पास भी अयोध्या (अयोध्या-बाबरी मस्जिद विवाद) का मामला भी आया था, इस मामले के समाधान के लिए भगवान से प्रार्थना की थी। उन्होंने कहा कि अगर आपको भगवान पर भरोसा तो जटिल से जटिल समस्या का भी समाधान हो जाएगा। 

Tags:    

Similar News