बड़ा खुलासा : ढाई एकड़ जमीन ने करा दी भाई से भाई की हत्या

Update: 2018-06-08 09:36 GMT
बड़ा खुलासा : ढाई एकड़ जमीन ने करा दी भाई से भाई की हत्या

शाहजहांपुर: ढाई एकड़ जमीन की लालच ने बड़े भाई ने छोटे भाई की गला काटकर हत्या कर दी थी। हत्या करने के लिए बड़े भाई ने एक लाख रुपये की सुपारी भी दी थी। बड़े भाई ने अपने दो साथियो से मिलकर छोटे भाई को फोन करके बुलाया उसके बाद पांच सौ रूपये देकर एक बियर और मीट मंगवाया। बड़े भाई ने खुद नहीं खाया लेकिन छोटे भाई को बियर और मीट खिलाया उसके बाद बेहोश होने पर उसका गला घोंटा उसके बाद सौ मीटर की दूरी पर उसका गला धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी। घटना स्थल पर खून से सने रेत को दूर ले जाकर एक खेत मे बिखेर दिया। फिलहाल पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए आरोपी भाई समेत दो तीन लोगों को जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें .....शाहजहांपुर: सीता पर विवादित बयान के मामले में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर

घटना थाना बन्डा के उबरिया गांव की है। यहां आठ दिन पहले 22 साल के राजेंद्र पुत्र लालाराम का खेत मे शव मिला था। मृतक राजेंद्र की हत्या गला काटकर की गई थी। मृतक के सोतेले बङे भाई दिनेश कुमार ने पुलिस शव मिलने की सूचना दी थी। एसपी एस चिनप्पा के मुताबिक शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो उसमे खुलासा हुआ कि राजेंद्र की पहले गला दबाकर हत्या की गई थी। उसके बाद उसका गला काटकर हत्या की गई थी। जिसके बाद एसओ तेजपाल सिंह को मामले की जांच दी गई। जांच में जमीनी रंजिश का मामला सामने आया।

यह भी पढ़ें .....शाहजहांपुर: 12 साल की बच्ची की रेप के बाद गला दबाकर हत्या

पुलिस ने मृतक के सोतेले बङे भाई दिनेश को हिरासत मे लेकर पूछताछ की गई तो चौका देने वाले खुलासे आए। आरोपी भाई ने हत्या में दो और लोगों का सहारा लिया था। जिनमे गांव के ही रहने वाले सरनाम और विपिन को शामिल किया जा।

यह भी पढ़ें ....शाहजहांपुर में 201 जोड़ों का सामूहिक विवाह, दहेज में दिया शौचालय

क्या कहना है एसपी एस चिनप्पा का

एसपी एस चिनप्पा के मुताबिक हत्यारे बङे भाई ने बताया कि मृतक का एक सौतेला भाई है। दो की ढाई एकड़ जमीन थी। ये जमीन आधी आधी दोनो की थी। लेकिन छोटे भाई राजेंद्र की शादी नहीं हुइ थी। यही वजह थी कि छोटे भाई के नाम जमीन हड़पने का लालच आ गया। उसके बाद बङ़े भाई ने हत्या की योजना बनाई थी। हत्या के मामले मे आरोपी सगे भाई समेत तीन लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही आलाकत्ल भी मोके से बरामद कर लिया है।

यह भी पढ़ें ....शाहजहांपुर: आलू की टिक्की खाकर 40 से ज़्यादा बच्चे बीमार

क्या कहना है आरोपी भाई दिनेश का

आरोपी भाई दिनेश के मुताबिक वह बंगाल मे रहता था। लालाराम ने उसकी मां से दूसरी शादी की थी। वह अपनी मां के साथ यहां आकर रहने लगा। पिता की ढाई एकड़ जमीन थी। वह जमीन हम दोनों के नाम आधी आधी थी। लेकिन उसके बड़े भाई की शादी नहीं हुई थी। इसलिए हम उस जमीन को भी हङपना चाहते थे। इसलिए हमने अपने दो साथियो के साथ मिलकर छोटे भाई की हत्या का प्लान बनाया। दोनो साथियो को पचास पचास हजार रुपये हत्या के बदले दिए थे। आरोपी भाई का कहना है कि हमे अपने भाई की हत्या का बेहद पछतावा है।

Similar News