Shamli: प्राचीन बनखंडी मंदिर में दिनदहाड़े चोरों का धावा, श्रद्धालुओं ने की पुलिस के खिलाफ नारेबाजी

Shamli: सिद्धपीठ बाबा बनखंडी महादेव मंदिर में चोरों ने दिनदहाड़े धावा बोल दिया। जहां से चोरों ने ताले तोड़कर शेषनाग व चांदी का छत्र चोरी कर लिया गया।

Report :  Pankaj Prajapati
Update: 2022-08-29 17:31 GMT

मौके पर पहुंची पुलिस। 

Click the Play button to listen to article

Shamli: कैराना नगर में चोरों का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है। एक सप्ताह पूर्व मराठाकालीन देवी मंदिर (Maratha Devi Temple) में चोरी की वारदात के बाद सिद्धपीठ बाबा बनखंडी महादेव मंदिर (Siddhpeeth Baba Bankhandi Mahadev Temple) में चोरों ने दिनदहाड़े धावा बोल दिया। जहां से चोरों ने ताले तोड़कर शेषनाग व चांदी का छत्र चोरी कर लिया गया। घटना से पुलिस में हड़कंप मच गया। सीओ व कोतवाली प्रभारी ने मौका का मुआयना किया।

श्रद्धालुओं व व्यापारियों ने पुलिस के खिलाफ मुर्दाबाद के लगाए नारे

वहीं, आक्रोशित श्रद्धालुओं व व्यापारियों ने पुलिस के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसके बाद चौक बाजार में धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया गया। उनका कहना था कि एक सप्ताह में मंदिर में चोरी की यह दूसरी घटना हुई है। उन्होंने बाजार भी बंद करा दिया। पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। दरअसल आपको बता दें मामला जनपद शामली के कैराना का है नगर के प्राचीन सिद्धपीठ बाबा बनखंडी महादेव मंदिर (Siddhpeeth Baba Bankhandi Mahadev Temple) में सोमवार को दिनदहाड़े चोर घुस गए चोरों ने बाबा भोलेनाथ मंदिर के कपाट पर लगे ताले तोड़कर शिवलिंग से तांबे का शेषनाग व चांदी का छत्र चोरी कर लिया गया।

मंदिर के पुजारी पंडित विनोद प्रसाद (Temple priest Pandit Vinod Prasad) ने बताया कि दोपहर दो बजे वह ताला लगाकर आराम करने के लिए गए थे। करीब सवा चार बजे मंदिर पहुंचने पर चोरी की घटना की जानकारी हुई। मौके पर ताला भी नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने शिव सेवा सनातन मंडल के पदाधिकारियों को सूचना दी, जिस पर वह मौके पर पहुंचे। वहां श्रद्धालुओं की भीड़ भी जुट गई। दिनदहाड़े मंदिर में चोरी की घटना की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया।

पुलिस टीम मौके पर पहुंची

सीओ बिजेंद्र सिंह भड़ाना (CO Bijendra Singh Bhadana) व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनिल कपरवान (Inspector in-charge of Kotwali Anil Kaparwan) पुलिस टीम के साथ में मौके पर पहुंचे। उन्होंने निरीक्षण करते हुए घटना के संबंध में जानकारी हासिल की तथा आसपास क्षेत्र में चोरों के पद्चिह्न तलाश किए गए। bवहीं, पालिकाध्यक्ष हाजी अनवर हसन (Municipal President Haji Anwar Hasan) ने भी मंदिर परिसर में पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से वार्ता करते हुए यथाशीघ्र राजफाश कराये जाने की मांग की।

मंदिर परिसर से इन चीजों की हुई चोरी

व्यापारी नेता विपुल जैन (Business leader Vipul Jain) ने कहा कि मंदिर परिसर में तांबे के घंटे टंगे हुए हैं, लेकिन भगवान की मूर्तियों के पास ही चोरों धावा बोला जा रहा है। पुलिस निष्क्रिय हो चुकी है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में मंदिर में चोरी की यह दूसरी घटना है। हल्के की चौकी इंचार्ज को हटाकर इतिश्री की गई है। अधिकारियों पर कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने घटनाओं के विरोध में बाजार बंद का भी ऐलान कर दिया है।

धरनास्थल पर पहुंचे एएसपी

प्राचीन बनखंडी महादेव मंदिर (Ancient Bankhandi Mahadev Temple) में हुई चोरी की घटना से श्रद्धालुओं व व्यापारियों में आक्रोश कम नहीं हो रहा है। देर शाम एएसपी ओपी सिंह (ASP OP Singh) चौक बाजार में धरनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने लोगों से वार्ता की। उन्होंने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए धरना समाप्त करने का आह्वान किया, लेकिन बात नहीं बनी। इसी बीच लोगों ने फिर से पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

व्यापारी नेता विपुल जैन (Business leader Vipul Jain) ने एक पुलिस अधिकारी पर बदतमीजी करने का आरोप लगाया। उन्होंने घटना के आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी व बदसलूकी करने वाले अधिकारी को सस्पेंड करने की मांग की। वहीं, धरनास्थल पर जिले से व्यापारी नेता भी पहुंचे। धरना देर रात तक जारी रहा।

डीजीपी व एडीजी को घटना से कराया अवगत

व्यापारी नेता विपुल जैन ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि मंदिर में चोरी की घटना से प्रदेश के डीजीपी व एडीजी सहित अन्य अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री को घटना से अवगत कराने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि धरना जारी रहेगा, यह केवल चोरी नहीं, बल्कि आस्था से खिलवाड़ भी है।

Tags:    

Similar News