Sonbhadra: एमपी के परमिट पर यूपी में लोड की गई गिट्टी, क्रशर प्लांट संचालक-वाहन स्वामी सहित पांच पर केस

Sonbhadra News: पुलिस के मुताबिक पूछताछ में बताया गया कि जो गिट्टी पकड़ी गई है उसे सोनांचल स्टोन क्रसिंग कंपनी बारी डाला से लोड किया गया था। हाइवा पर कुल 31.05 घनमीटर गिट्टी बगैर वैध परमिट के लदी पाई गई।

Update: 2024-04-29 15:08 GMT

Sonbhadra News (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: मध्यप्रदेश के परमिट पर जिले के क्रशर प्लांटों से गिट्टी लोड किए जाने का एक और मामला सामने आया है। प्रकरण में पकड़े गए ट्रक को गिट्टी सहित सीज किए जाने के साथ ही, एक को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, गिट्टी लोड करने वाले क्रशर प्लांट के संचालक, वाहन स्वामी, पासर सहित पांच के खिलाफ आईपीसी और संबंधित एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

चेकिंग प्वाइंट से पहले ट्रक चालक फरार

खनिज मुहर्रिर सुनील कुमार की तरफ से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि हाइवा ट्रक संख्या यूपी65 -एलटी-7550 का चालक लोढ़ी चेकिंग प्वाइंट से बगैर चेक कराए ही गत शनिवार की रात फरार हो गया था। रविवार की सूचना मिली कि संबंधित वाहन सुकृत चौकी से पहले ढाबा के पास खड़ा है। वहां पहुंचने पर केबिन में पवन पुत्र लाल बहादुर निवासी सिलहटा थाना करमा बैठा लिया। उसने बताया कि चालक अशोक चेकिग प्वाइंट से फरार होने के बाद पुलिस के डर से, सुकृत पुलिस चौकी के पहले ही वाहन को खड़ा कर कहीं चला गया है। वह इस वाहन पर खलासी का काम करता है।

वाहन नंबर से विभागीय साइट पर चेक किया गया तो पता चला कि संबंधित परिवहन की तिथि को उस वाहन के नाम जिले से कोई परमिट निर्गत नहीं है। जिस समय वाहन चेकिंग प्वाइंट से भगाया गया, उस समय उस पर एमपी का परिवहन परमिट जारी होना पाया गया। पूछताछ में वाहन के साथ पकड़े गए पवन ने बताया कि वाहन संतोष सिंह निवासी अल्लापुर वाराणसी का है। उन्होंने ही चालक अशोक को, वाहन पासर विरेंद्र प्रताप पुत्र भोला पाल निवासी वैरगाढ़ थाना चकरघट्टा, चंदौली का नंबर उपलब्ध कराया था। पूछताछ में यह भी बताया गया कि वाहन स्वामी संतोष से जुड़ी कंपनी की जितनी भी गाड़ियां हैं, सभी को बगैर परमिट पर पास कराने का काम वीरेंद्र कुमार द्वारा किया जाता है।

सोनांचल स्टोन क्रसिंग से लोड की गई थी गिट्टी

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में बताया गया कि जो गिट्टी पकड़ी गई है उसे सोनांचल स्टोन क्रसिंग कंपनी बारी डाला से लोड किया गया था। हाइवा पर कुल 31.05 घनमीटर गिट्टी बगैर वैध परमिट के लदी पाई गई। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक मामले में वाहन के खलासी पवन को गिरफ्तार करने के साथ ही, वाहन चालक आकाश, वाहन स्वामी संतोष सिंह, पासर विरेंद्र प्रताप, संबंधित क्रशर मेसर्स सोनांचल स्टोन क्रसिंग कंपनी के खिलाफ धारा 186, 279, 379, 411 आईपीसी और यूपी उपखनिज नियमावली तथा खान एवं खनिज अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

Tags:    

Similar News