मंत्री बोले -शाम तक ठीक नहीं हुआ, तो तुम ठीक हो जाओगे

Update: 2018-01-06 14:57 GMT

लखनऊ : नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने तय कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को शहर की मलिन बस्तियों का दौरा किया। डालीगंज में गंदे पानी की शिकायत पर मंत्री ने जलकल महाप्रबंधक को फटकार लगाते हुए कहा की शाम तक जलापूर्ति ठीक न हुई तो तुम ठीक हो जाओगे। उन्होंने शहर के कई इलाकों का दौरा किया और बार बार नगर निगम के अधिकारीयों को डाँटते-फटकारते नजर आये।

ये भी देखें : 4 जनवरी से 4041 शहरों के बीच स्वच्छता सर्वे शुरू, पहले 60 शहरों की स्थिति थी खराब

स्वच्छ भारत मिशन के तहत हर महीने के पहले शनिवार को तय कार्यक्रम के अनुसार नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना आज मलिन बस्तियों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान नगर विकास मंत्री के साथ महापौर संयुक्ता भाटिया, नगर आयुक्त उदयराज सिंह समेत नगर निगम के कई अधिकारी, अभियंता व कर्मचारी मौजूद रहे।

मंत्री सुरेश खन्ना ने ऐशबाग वार्ड स्थित संत सुदर्शनपुरी, दौलतगंज वार्ड स्थित अहमदगंज पजावा व भुलियनटोला, डालीगंज वार्ड स्थित गुडियन पुरवा समेत हैदरगंज का निरीक्षण किया। इस दौरान लगभग सभी क्षेत्रों के लोगों ने अतिक्रमण, सफाई व्यवस्था समेत पेयजल की समस्याओं की शिकायत की।

ऐशबाग में सीवर ऊफनाता देख मंत्री ने माहप्रबंधक जलकल एसके वर्मा को जमकर फटकार लगाई। जोन दो के जोनल अधिकारी महातम यादव को ऐशबाग स्थित ट्रॉसफार्मर के आस-पास फैली गंदगी के लिए फटकार लगाई गई। जोन छह की महिलाओं की शिकायत पर जोनल अधिकारी बिन्नो रिजवी को फटकार लगाते हुए उन्हें अंतिम चेतावनी दी।

उन्होंने अधिकारीयों से कहा की 15 दिन बाद इन जगहों का फिर निरिक्षण करूँगा और समस्याएं दिखीं तो सीधी करवाई होगी।

Tags:    

Similar News